Weather Update: इन राज्यों में अगले 4 दिन सर्द हवाओं से राहत, जानें मौसम का हाल

0
60

पिछले कुछ दिनों से कड़ाके की ठंड से परेशान दिल्ली को शीतलहर से राहत मिली है. मौसम विभाग के अनुसार, उत्तर पश्चिम भारत में अगले चार दिनों तक सर्द हवाएं चलने की संभावना नहीं है. आइए जानते हैं मौसम विभाग ने क्या दिया अपडेट.

पिछले कुछ दिनों से कड़ाके की ठंड झेल रही राजधानी दिल्ली को शीतलहर से राहत मिली है. हालांकि, मंगलवार को दिल्ली में कोहरे की मोटी चादर की वजह से विजिबिलिटी 50 मीटर तक दर्ज की गई जिसकी वजह से सड़क मार्ग और रेल यातायात प्रभावित रहा. बता दें, एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ के कारण दिल्ली में शीतलहर से राहत रही. दिल्ली के प्राथमिक मौसम केंद्र सफदरजंग वेधशाला में मंगलवार को न्यूनतम तापमान 6.4 दर्ज किया गया. वहीं, अधिकतम तापमान 18.7 डिग्री रहा. अगर सोमवार की बात करें तो सफदरजंग इलाके में न्यूनतम तापमान 3.8 दर्ज किया गया था. पालम में न्यूनतम तापमान 7.5 डिग्री और लोधी रोड इलाके में न्यूनतम तापमान 6.4 दर्ज किया गया.  

मौसम विभाग की मानें तो दिल्ली समेत उत्तर भारत के मैदानी इलाकों को अगले चार दिनों तक शीतलहर से राहत रहेगी. हालांकि, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में बुधवार यानी 11 जनवरी को घने से बहुत घना कोहरा परेशान कर सकता है. वहीं, राजधानी दिल्ली में गुरुवार को बूंदाबांदी भी देखने को मिल सकती है. IMD के मुताबिक, आनेवाले दिनों में  न्यूनतम तापमान 8 डिग्री और अधिकतम तापमान 20 डिग्री तक जा सकता है. 

मौसम विभाग की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, जम्मू, हिमाचल प्रदेश, राजस्थान और उत्तराखंड के कुछ इलाकों में कल यानी 11 जनवरी को घना कोहरा छाया रह सकता है. असम, मेघालय और त्रिपुरा के कुछ इलाकों में भी घना कोहरा रह सकता है. वहीं, बिहार, महाराष्ट्र और कर्नाटक के कुछ हिस्सों में शीतलहर की स्थिति रह सकती है.मौसम विभाग के अनुसार, ‘बहुत घना कोहरा’ तब होता है जब दृश्यता 0 से 50 मीटर के बीच होती है, 51 से 200 मीटर के बीच ‘घना’ कोहरा होता है, 201 से 500 मीटर के बीच ‘मध्यम’ और 501 से 1,000 मीटर के बीच ‘उथला’ कोहरा होता है. 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here