10.1 C
Munich
Sunday, April 2, 2023

चंदौली में मिनी स्टेडियम की मांग को लेकर खिलाड़ियों का अनोखा प्रदर्शन, दंडवत पदयात्रा कर पहुंचे विधायक आवास, सौंपा पत्रक

Must read

रिपोर्टर :ओ पी श्रीवास्तव, चंदौली

चंदौली/संसद वाणी

खबर अति पिछड़े जनपद चंदौली से है जहां संसाधनों के अभाव से प्रतिभाएं भी दम तोड़ती प्रतीत होती हैं। कुछ ऐसा ही वाक्या आज सामने आया जब विभिन्न खेल प्रतिस्पर्धाओं से जुड़े खिलाड़ियों को मिनी स्टेडियम की मांग को लेकर दंडवत पदयात्रा निकालनी पड़ी। कहते हैं प्रतिभाएं संसाधनों की मोहताज नहीं होती लेकिन संसाधनों के अभाव में प्रतिभाएं भी निखरती नहीं, यह कटु सत्य है। खेल, खिलाड़ी होने के बावजूद मैदान व स्टेडियम नहीं होने के कारण खिलाड़ियों की मांग जनपद में हमेशा से मिनी स्टेडियम की रही। जनप्रतिनिधियों की उदासीनता से खिलाड़ी अब आर पार के मूड में आ गए हैं। चंदौली स्पोर्ट्स एसोसिएशन के महासचिव कुमार नंदजी के नेतृत्व में चंदौली एमेच्योर बॉक्सिंग एसोसिएशन , चंदौली टेनिस संघ, वालीबाल संघ, ताइकांडो संघ समेत अन्य खेलों से जुड़े खिलाड़ियों ने सकलडीहा रोड – अली नगर बिछड़ी हनुमान मंदिर से पदयात्रा निकाल मिनी स्टेडियम की मांग बुलंद की। इस दौरान चंदौली स्पोर्ट्स एसोसिएशन के महासचिव कुमार नंदजी ने दंडवत पदयात्रा करीब चार किलोमीटर कर 380 विधानसभा के भाजपा विधायक रमेश जायसवाल के आवास पहुंचकर अपनी मांग रखी। विधायक को पत्रक सौंप मिनी स्टेडियम निर्माण की मांग रखी।
विधायक रमेश जायसवाल को मांग पत्रक सौंप चंदौली स्पोर्ट्स एसोसिएशन के महासचिव कुमार नंदजी ने कहा कि सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ग्रामीण अंचलों में खेल को बढ़ावा देने के लिए मैदान बनाने की बात कर रहें हैं लेकिन जनपद चंदौली में कोई स्टेडियम या मैदान नहीं है जहां बच्चे अपनी खेल प्रतिभा को निखार सकें। मिनी महानगर मुगलसराय में भी मिनी स्टेडियम की आवश्यकता है। जिससे खिलाड़ी नियमित प्रैक्टिस कर सकें। इस बाबत कई बार आवाज उठाया गया लेकिन आज तक कोई सार्थक निष्कर्ष नहीं आया। पिछले कई सालों से प्रार्थना पत्र के माध्यम से निवर्तमान चेयरमैन संतोष खरवार को मुद्दे के बाबत बताया गया उन्होंने सौ फीसदी स्टेडियम के निर्माण का आश्वासन दिया था लेकिन उनका आश्वासन हवा हवाई साबित हुआ। खिलाड़ियों की मांगों पर विधायक रमेश जायसवाल ने स्पोर्ट्स एसोसिएशन की मांग को जायज बताते हुए स्टेडियम निर्माण के लिए पूरा प्रयास करने की बात कही। कहा, खेल स्टेडियम के लिए मुख्यमंत्री को पत्रक दिया हूं, आशा है कि जल्द ही मिनी महानगर में स्टेडियम का निर्माण होगा।

- Advertisement -

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest article