3.5 C
Munich
Monday, January 30, 2023

टोटके कामयाबी के – सुबह के समय आजमाकर देखें झाड़ू का ये टोटका, मां लक्ष्मी की कृपा से पैसों से भरी रहेगी तिजोरी

Must read

Vastu Tips: हिंदू धर्म में झाड़ू का विशेष महत्व है. कहते हैं कि झाड़ू में मां लक्ष्मी का वास होता है. इसलिए घर में झाड़ू रखते, लगाते समय कुछ विशेष चीजों का ध्यान रखना चाहिए. वास्तु शास्त्र में भी आर्थिक तंगी को दूर करने के लिए वास्तु के कुछ जरूरी नियमों के बारे में बाताया गया है. घर की सफाई में अगर झाड़ू का प्रयोग सही से किया जाए, तो मां लक्ष्मी के साथ-साथ शनि के प्रकोप से भी बचा जा सकता है. 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार झाड़ू के महत्व को इस बात से भी समझा जा सकता है कि रोगों को दूर करने वाली शीतला माता भी अपने एक हाथ में झाड़ू लिए रहती हैं. सुबह के समय अगर सही समय पर झाड़ू का इस्तेमाल किया जाए, तो घर से दरिद्रता का नाश होता है. साथ ही, मां लक्ष्मी प्रसन्न होकर भक्तों पर कृपा बनाए रखती हैं. आइए जानें झाड़ू से जुड़े कुछ उपायों के बारे में.

शास्त्रों में कहा गया है कि झाड़ू का इस्तेमाल नियमों के साथ किया जाए, मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं. सूर्योदय के बाद झाड़ू के इस्तेमाल को मना किया गया है. ऐसा करने से मां लक्ष्मी रुष्ट हो जाती हैं और घर छोड़कर चली जाती हैं. – कहा गया है कि अगर घर का मुखिया घर से किसी खास काम के लिए बाहर जाता है, तो उसके जाने के तुरंत बाद घर में झाड़ू नहीं लगानी चाहिए. अगर ऐसा किया जाता है कि व्यक्ति के बनते काम बिगड़ जाते हैं. – वास्तु जानकारों का कहना है कि कुछ लोग झाड़ू को एक नियत स्तान पर रखने की बजाए कहीं भी रख देते हैं, ऐसा करने से व्यक्ति के धन के आगमन पर प्रभाव पड़ता है. और व्यक्ति को आर्थिक परेशानियों से गुजरना पड़ता है. 

- Advertisement -

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest article