4.3 C
Munich
Friday, February 3, 2023

स्वामी विवेकानंद की 160 वीं जयंती (राष्ट्रीय युवा दिवस),कार्यक्रम एलटी कॉलेज में आयोजन किया गया।

Must read

वंदे मातरम् का गान अतुलानंद कान्वेंट स्कूल के होनहार बच्चों ने प्रस्तुत कर सबको मंत्रमुग्ध कर दिया।

वाराणसी/संसद वाणी: स्वामी विवेकानंद की 160 वीं जयंती (राष्ट्रीय युवा दिवस) के सुअवसर पर आज स्वामीजी के प्रिय प्रवास स्थल गोपाललाल विला,एलटी ट्रेनिंग कॉलेज अर्दली बाजार वाराणसी में भव्य विविध कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम का शुभारंभ प्रभात फेरी से हुआ। कार्यक्रम में सर्वप्रथम वंदे मातरम् का गान अतुलानंद कान्वेंट स्कूल के होनहार बच्चों ने प्रस्तुत कर सबको मंत्रमुग्ध कर दिया। गान के बाद प्रवास स्थल पर स्वामी के कटआउट पर पुष्पांजलि व संगोष्ठी का आयोजन हुआ जिसमें उपस्थित सभी लोगों ने एक स्वर में प्रवास स्थल के जीर्णोद्धार और इस पुरातन भवन के संरक्षण पर अपने विचार रखे और सरकार से इस दिशा में कार्य करने का आह्वाहन किया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि सहित अन्य अतिथियों का माल्यार्पण कर अंग वस्त्र से सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण बच्चों का गायन व एनसीसी कैडडों की प्रभात फेरी थी। कार्यक्रम के अंत में लड्डुओं का केक स्वामीजी को समर्पित कर सबको प्रसाद रुप में वितरित किया गया। संगोष्ठी व कार्यक्रम के मुख्य अतिथि 39 जीटीसी के कर्नल संदीप शर्मा व रामकृष्ण मिशन के स्वामी विश्वात्मानंद रहे। जयंती कार्यक्रम में राहुल सिंह, राजकुमार आहूजा, मनीष चौबे, विनोद पांडेय भैयाजी, मनोज दुबे, विपुल कुमार पाठक, स्वामी कल्याणजी, विनोद सिंह, संजीव सिंह बिल्लू, राजेश त्रिवेदी, जितेंद्र लालवानी, मोहम्मद आरिफ एडवोकेट, नित्यानंद राय एडवोकेट, राकेश गुप्ता, कमल टेकचंदानी, रवि बरनवाल, नीरज सिंह, रणजीत सिंह एडवोकेट सहित सैकड़ों की संख्या में राष्ट्रवादी लोग सम्मिलित हुए। कार्यक्रम का संचालन व्यापारी नेता मनोज दुबे ने किया।

- Advertisement -

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest article