2 C
Munich
Friday, December 2, 2022

सिर कटी लाश का पुलिस ने किया खुलासा, पुलिस और मुख्य हत्यारे के बीच मुठभेड़, 8 अन्य आरोपी फरार के लिए टीमें गठित

Must read

Advertisement
Advertisement

आजमगढ़/संसद वाणी

जनपद आजमगढ़ में अहरौला थाना क्षेत्र के गौरी का पुरा गांव के पास सड़क किनारे स्थित कुएं से सिर कटी 5 टुकड़ों में मिली लाश के मामले का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। इस दिल दहला देने वाली घटना को अंजाम देने वाले मुख्य आरोपी को पुलिस ने मुठभेड़ में गिरफ्तार किया है। गोली लगने से घायल आरोपी को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, जिसकी स्थिति स्थिर बताई गई। पुलिस ने मृतका के सिर को बरामद कर लिया है। जिसे पोस्टमार्टम के लिए भेंज दिया गया है।
युवती संग हैवानियत की इस खौफनाक तस्वीर ने सबको हिलाकर रख दिया था। युवती की कई टुकड़ों में काट कर नृसंश हत्या को अंजाम देने में मुख्य रूप से प्रिंस यादव नामक युवक शामिल निकला। इस युवक के बहन से मृतका की दोस्ती थी। इतना ही नहीं दोनों का एक दूसरे के घर पर भी आना जाना था। भैरवधाम जाने के लिए मृतका अपने घर से निकली थी और प्रिंस की बाइक पर बैठ कर गई थी, बीते 15 नवंबर मंगलवार को जिले के अहरौला थाना क्षेत्र में उसका शव गौरी का पुरा गांव स्थित कुएं से 5 टुकड़ों में मिला था, जहां सिर गायब था। मामले के खुलासे के लिए पुलिस की 5 टीमें लगाई गईं थीं। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि युवती की शिनाख्त में इसहॉकपुर की रहने वाली 22 वर्षीय आराधना प्रजापति के रूप में की गई।
गिरफ्तार आरोपी प्रिंस यादव पुलिस की पूछताछ में बताया कि मृतिका के साथ उसके 2 साल से संबंध थे। प्रिंस बाहर विदेश में काम कर रहा था, इस साल फरवरी में मृतिका की शादी किसी अन्य व्यक्ति से हो गई। जब उसे जानकारी हुई तो वह विदेश से लौटा और उसने मृतिका पर दबाव बनाया कि उसके साथ शादी न करके इससे शादी करे, वहीँ उसके माता पिता से भी बात को साझा किया। 29 अक्टूबर के बाद उसने हत्या करने की योजना बनाई। प्रिंस से लड़की इससे मिलने आई जिसे वह रेस्टोरेंट लेकर खाना खिलाया इसके बाद घुमाने के बहाने शाम तक अपने मामा के गांव एक खेत में ले जाकर गला दबाकर हत्या कर दी और बांके से उसके शरीर के टुकड़े-टुकड़े कर दिये। उन टुकड़ों को पॉलिथीन में भरकर कुएं में फेंक दिया। पुलिस ने साक्ष्य संकलन प्राप्त किया, मृतका के शव का सिर बरामद किया गया। घटना में प्रयुक्त दो बाकें, कपड़े बरामद किये गये। इस घटना का अनावरण साइंटिफिक तरीके से किया गया।
हत्यारे के साथ आज मुठभेड़ के दौरान उसके दाहिने पैर पर गोली लगी, उपचार के लिए जिला अस्पताल भेजा गया गया। जिसके पास से खोखा, कारतूस और अवैध हथियार बरामद किया गया है। इसका एक साथी जो पूरे घटना में शामिल रहा सर्वेश यादव फरार की तलाश की जा रही है, जिसके ऊपर 25 हजार का इनाम घोषित कर पुलिस टीमें लगाई लगाई गई हैं। इस घटना में 7 लोग को भी अभियुक्त बनाया गया, जिसमें प्रिंस के मां-बाप, मामा मामी, मामा के लड़के, बृजेश की पत्नी सुमन भी शामिल रहे। प्रिंस की बहन वह भी मुलजिम बनाया गया है। इस पूरे मामले में 8 अभियुक्त फरार को लेकर 5 टीमें लगाई गई हैं, जिन्हें जल्दी ही गिरफ्तार कर कठोर कार्रवाई की जाएगी।

Advertisement
- Advertisement -

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest article