4.3 C
Munich
Friday, February 3, 2023

जीडी ग्लोबल स्कूल में स्वामी विवेकानंद जी की 160वीं जयंती के अवसर पर राष्ट्रीय युवा दिवस का कार्यक्रम भव्यपूर्वक मनाया गया

Must read

  • संवाददाता राकेश वर्मा

आजमगढ़/संसद वाणी: आजमगढ़ में करतालपुर स्थित जीडी ग्लोबल स्कूल में स्वामी विवेकानंद जी की 160वीं जयंती के अवसर पर राष्ट्रीय युवा दिवस का कार्यक्रम भव्यपूर्वक मनाया गया। कार्यक्रम का प्रारंभ मुख्यअतिथि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबले ,विद्यालय की निदेशिका स्वाति अग्रवाल , प्रबंधक गौरव अग्रवाल , प्रधानाचार्या मोनिका सारस्वत पाण्डेय ने गौशाला में गौ पूजन से किया। मुख्य अतिथि द्वारा कल्पवृक्ष का पौधारोपण भी किया गया। पौधारोपण के पश्चात विद्यालय की छात्र-छात्राओं द्वारा मनमोहक स्वागत गीत प्रस्तुत किया गया।

मुख्य अतिथि दत्तात्रेय ने दीपप्रज्वलन कर स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया और उनके व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि स्वामी विवेकानंद न केवल तपस्वी थे अपितु वैज्ञानिक दृष्टि से भी भारत का उत्थान खोजते थे। उन्होंने विवेकानंद जी के बोधवाक्य “उतिष्ठत् जाग्रत प्राप्य वरान्निबोधत्” से अपने लक्ष्य के प्रति संकल्पित रहने का संदेश दिया। विद्यालय के बच्चों द्वारा तूलिका के माध्यम से हस्तनिर्मित वार्षिक पंचांग के वितरण का श्रीगणेश भी संघ के सरकार्यवाह द्वारा किया गया।

विद्यालय द्वारा प्रारंभ ‘गौ सेवा सहभागिता’ के उपक्रम में विद्यालय के बच्चों ने इस अवसर पर गौ माता को रोटी खिलाते हुए प्रतिदिन कक्षाश: गौ माता के लिए प्रतिदिन रोटी लाने का संकल्प लिया।

इस अवसर पर मुख्य रूप से विद्यालय की निदेशिका स्वाति अग्रवाल, प्रबंधक गौरव अग्रवाल, प्रधानाचार्या मोनिका सारस्वत पाण्डेय एवं उपप्रधानाचार्या मधु पाठक एवं समस्त शिक्षकगण तथा छात्र छात्राएं उपस्थित थे।

- Advertisement -

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest article