4.3 C
Munich
Friday, February 3, 2023

14 दिवंगत कोविड योद्धाओं के परिजनों को 1-1 करोड़ रु देंगे: मनीष सिसोदिया

Must read

नई दिल्ली : दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने शुक्रवार को कहा कि महामारी के दौरान जान गंवाने वाले 14 कोविड योद्धाओं के परिवारों को दिल्ली सरकार (Delhi Government) एक-एक करोड़ रुपये की अनुग्रह राशि देगी.

सिसोदिया ने कहा कि जान की परवाह किए बिना मानवता और समाज की रक्षा के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले कोविड योद्धाओं (सरकारी कर्मचारियों) के परिवारों के साथ सरकार हमेशा खड़ी रहेगी. उन्होंने कहा कि वित्तीय सहायता से मृतक कोविड योद्धाओं के परिवारों को गरिमापूर्ण जीवन जीने में मदद मिलेगी.

सिसोदिया की अध्यक्षता में हुई मंत्रियों के समूह की बैठक में 14 कोविड योद्धाओं के परिवारों को अनुग्रह राशि प्रदान करने का निर्णय लिया गया. बैठक में राजस्व मंत्री कैलाश गहलोत भी शामिल हुए.

बैठक में सिसोदिया ने कहा, ‘दिल्ली के कोविड योद्धाओं ने महामारी के दौरान नि:स्वार्थ भाव से काम किया और अपनी जान की परवाह किए बिना मानवता और समाज की रक्षा के लिए अपने प्राणों की आहुति दे दी.’ सिसोदिया ने कहा, ‘दिल्ली सरकार उनके जज्बे को सलाम करती है.

कोई भी राशि मृतक कोविड योद्धाओं के परिवारों के नुकसान की भरपाई नहीं कर सकती है, लेकिन इस राशि से उन्हें गरिमापूर्ण जीवन जीने का साधन जरूर मिलेगा. सरकार हर जरूरत में कोविड योद्धाओं के परिवारों के साथ खड़ी है.’

- Advertisement -

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest article