शुद्धता व आपके स्वास्थ्य दोनों की गारंटी है जालान के उत्पाद

0
50
Advertisement
Advertisement

वाराणसी/संसद वाणी:आज होटल सिटी ईन, वाराणसी में जालान सत्तू एवं बेसन परिवार की ओर से खाद्य पदार्थ सामग्री के थोक विक्रेता, डीलर, दुकानदार व इस तरह के उद्योग से जुड़े हुए लोग की एक गोष्ठी का आयोजन किया गया । इस बैठक में जालान फ़ूड प्रोडक्ट्स के बारे में एवं उसके बाज़ार के बारे में विस्तृत रूप से चर्चा हुई । बैठक में आये हुए प्रतिभागियों ने जालान ग्रुप के द्वारा मार्किट में बेचे जा रहे उत्पाद के बारे में उन्हें बताया गया तथा वर्तमान में नये बाज़ार की संभावनाएं को लेकर चर्चा हुई . इस बैठक में उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल क्षेत्र के करीब विभिन्न जगहों से आये 100 से अधिक लोगों ने भाग लिया ।

बैठक के दौरान हाइटेक फूड इंडस्ट्रीज चंदौली के डायरेक्टर श्री संतोष जालान ने सत्तू, बेसन और चना के बारे में लोगों को बताया । उन्होंने कहा कि आज हाइटेक फूड इंडस्ट्रीज 22 वर्षों से मार्केट में बना हुआ है, जिसका मुख्य कारण है हमारी क्वालिटी एवं इसकी शुद्धता, इसलिए जालान के प्रोडक्ट ग्राहकों की पहली पसंद है । लगातार तीन पीढ़ियों से हमारा परिवार इस व्यापार में है एवं हमारा मानना है कि जालान के उत्पाद एक आम आदमी के पूरे परिवार द्वारा उपभोग किया जाए ताकि वे स्वस्थ रह सके । आज हमारे पास सत्तू और बेसन के अलावा भूंजा चना के कई फ्लेवर मौजूद हैं,जिसे ग्राहकों ने काफी पसंद किया है और जालान केवल झारखंड ही देश के अन्य राज्यों में भी तेज़ी से ग्राहकों की पहली पसंद बन रहा है । आज घरेलू प्रयोग के साथ-साथ चना और सत्तू का प्रयोग लोग सुपरफ़ूड के तौर पर भी कर रहे हैं और यह स्वास्थ्य के लाभकारी भी है ।

आज मार्केट बदला है, कई तरह के पैकेजिंग फ़ूड मार्केट में आ गये हैं और ख़ासकर मिलावटी खाद्य पदार्थ भी भारी मात्रा में दाम की प्रतिस्पर्धा में अपने पैर पसार रहे है लेकिन उससे हमारे शरीर को काफी नुकसान होता है, वहीँ आज जंक फ़ूड का भी लोग काफी प्रयोग कर रहे हैं, हर घर में यह फ़ैल चुका है एवं इसके लगातार उपभोग से हम आने वाले समय कई बिमारियों को न्योता दे रहे हैं ।

हाइटेक फूड इंडस्ट्रीज चंदौली, हमेशा से लोगों की स्वास्थ्य के बार में चिंता करता है, इसी को देखते हुए हमारे सभी प्रोडक्ट स्वास्थ्य के लिए लाभकारी हैं एवं हमारी सोच है कि हर कोई स्वस्थ और मस्त रहे. हमारे प्रोडक्ट से किसी भी तरह का कोई भी नुकसान नहीं होता है बल्कि डॉक्टर भी सत्तू और चना जैसे प्रोडक्ट को लगातार इस्तेमाल करने की बात कहते हैं । आज ख़ासकर मिठाई दुकानदार और हलवाई जालान के बेसन को प्राथमिकता देते हैं । आज स्नैक्स के नाम पर आप कुछ भी बाज़ार से खा लेते हैं लेकिन अगर आप नियमित भूंजा चना का सेवन करते हैं तो यह आपके स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद है, भूंजा चना में भी हमने ग्राहकों के लिए कई वैरायटी रखी है. आज जालान के उत्पाद रिलायंस, बिग-बाज़ार और ऑनलाइन भी उपलब्ध है ।

कोरोना की महामारी के बाद आज ग्राहक व सरकार दोनो प्रयासरत है कि कोई भी खाद्य उत्पाद ख़ासकर पैकिज फ़ूड सब स्टैण्डर्ड न हो । उन्होंने कहा कि प्रोडक्ट की गुणवत्ता के लिए हम हमेशा इसकी टेस्टिंग सरकारी मान्यता प्राप्त लैब में करवाते हैं ताकि ग्राहकों के साथ कोई धोखा न हो एवं हमारे सभी प्रोडक्ट को फूड सेफ्टी स्टैंडर्ड अथारिटी आफ इंडिया (एफएसएसएआइ) का प्रमाणपत्र मिल चुका है ।

जलान के उत्पाद के आगे बढ़ाने में हमारे डीलर्स की भी अहम् भूमिका है,आज बाज़ार से हमारे उत्पाद लोगों के घरों तक आप ही के माध्यम से पहुँच रहे हैं एवं उनके प्रोत्साहन के लिए जलान परिवार ने निमान्शु इंटरप्राइजेज,श्याम ट्रेडर्स,रोहित इंटरप्राइजेज,श्रुति एजेंसी, मां लक्ष्मी इंटरप्राइजेज, तनिष्क इंटरप्राइजेज,शिखा इंटरप्राइजेज,महलका सेल्स एजेंसी और नितेश इंटरप्राइजेज को इस संगोष्ठी में सम्मानित किया.

इस मौके पर जालान ग्रुप से श्री विष्णु जालान, सिद्दार्थ जालान एवं यशवर्धन जी उपस्थित रहे ।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here