IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम घोषित

0
44

नई दिल्ली : टीम इंडिया (Team India) ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 9 फरवरी से 4 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी. पहले 2 मैच के लिए बीसीसीआई (BCCI) ने टीम घोषित कर दी है.

ऋषभ पंत अभी चोटिल हैं. उनकी जगह बतौर विकेटकीपर ईशान किशन को मौका मिला है. सूर्यकुमार यादव को भी टेस्ट टीम में पहली बार जगह मिली है. दूसरे विकेटकीपर के तौर पर केएस भरत टीम में हैं. वे पहले भी टीम का हिस्सा रहे हैं,

लेकिन पंत के कारण उन्हें मौका नहीं मिला. यह टेस्ट सीरीज वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है. फाइनल में जगह बनाने के लिए भारतीय टीम को यह सीरीज जीतनी जरूरी है.

हार्दिक पंड्या हालांकि टेस्ट टीम से बाहर हैं. बाएं हाथ के स्पिनर रवींद्र जडेजा भी चोट के बाद सीरीज से वापसी कर रहे हैं. वे चोट के चलते टी20 वर्ल्ड कप में भी नहीं उतर सके थे.

ऑस्ट्रेलिया की टीम ने हाल में घर में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 3 मैचों की टेस्ट सीरीज पर 2-0 से कब्जा किया है. ऐसे में उसके हौसले बुलंद होंगे. दूसरी ओर भारतीय टीम का रिकॉर्ड घर में बेहतरीन है

. ऐसे में सीरीज के रोचक होने की संभावना है. भारतीय स्पिनर अश्विन, अक्षर, कुलदीप और जडेजा कंगारू बल्लेबाजों की परीक्षा लेंगे. अश्विन का रिकॉर्ड टेस्ट में बेहतरीन रहा है.पहले 2 टेस्ट के लिए टीमरोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), आर अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट, सूर्यकुमार यादव.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here