9.1 C
Munich
Sunday, April 2, 2023

घटिया निर्माण सामग्री के चलते नाली टूटी, बाल बाल बचे लोग

Must read

पिंडरा/संसद वाणी
पिंडरा बाजार में जलनिकासी के लिए बन रहे नाली में घटिया निर्माण सामग्री का प्रयोग को लेकर लगातार शिकायत करने के बावजूद कोई सुनवाई न होने का कारण रहा कि पखवाड़े के अंदर बनी नाली गुरुवार को टूट गई। जिससे बड़ा हादसा होने से बच गया। घटना गुरुवार की अपराह्न की है।
बताया जाता है कि पिंडरा बाजार में एनएचआई के ठीकेदार द्वारा जलनिकासी के लिए नाली का निर्माण किया जा रहा है। पिंडरा बाजार में बेलवा मोड़ पर नाली को ढाल कर निर्माण किया गया था लेकिन अपराह्न में एक ट्रक जब उस मोड़ से जाने लगी एक किनारा लेकर ढलाई बैठ गई। गनीमत रही कि ट्रक तिरछे होकर खड़ी हो गई वरना पलटी खाती तो दुकानों पर बैठे दर्ज़नो लोग घायल हो जाते। बाजार के लोगों का आरोप है कि बिना मानक व गुणवत्ता के नाली का निर्माण किया जा रहा है। जहाँ पर तिराहा है वहाँ भी मानक के परे निर्माण होने से नाली ध्वस्त हो जा रही है। तीन दिन पूर्व ही पिंडरा बाजार के पोस्टऑफिस गली के मोड़ पर भी घटिया निर्माण होने पर रोक कर अधिकारियों से जलनिकासी की व्यवस्था को ठीक रखने के साथ फिर से तुड़वा कर निर्माण कराया। वंशनारायन पाठक, वीरेंद्र पटेल व प्रिंस जायसवाल ने बताया कि नाली तो बनाई जा रही है लेकिन उसके उतार चढ़ाव का ध्यान न रखने से अभी से जलजमाव शुरू हो गया है। जिससे बदबू आने लगी है।
बाजार के ग्रामीणों व ब्यापारियों ने नाली के ढलान के साथ गुणवत्तापूर्ण ढंग से कार्य करने और नाली की लंबाई दक्षिणी छोर की तरफ बढ़ाने की मांग की। जिससे जलजमाव से मुक्ति मिल सके।

- Advertisement -

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest article