4.3 C
Munich
Friday, February 3, 2023

मंडलायुक्त ने रामनगर पीएसी के स्थापना दिवस कार्यक्रम में भाग लिया

Must read

  • 36 वाहिनी पीएसी रामनगर का गौरवशाली इतिहास रहा है:- मंडलायुक्त

वाराणसी/संसद वाणी: मंडलायुक्त कौशल राज शर्मा द्वारा आज 36वाहिनी पीएसी रामनगर के स्थापना दिवस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में प्रतिभाग किया। कार्यक्रम की शुरूआत में छोटे बच्चों द्वारा तिलक लगाकर मुख्य अतिथि का स्वागत किया गया।
मंडलायुक्त द्वारा कार्यक्रम में बोलते हुए कहा गया कि जन्मदिन सभी के लिये हर्ष की बात होती रामनगर पीएसी को भी आपके स्थापना दिवस के लिये बहुत-बहुत बधाई। रामनगर पीएसी को उनके स्थापना के लगभग 80 वर्ष हो गये उसके लिये मैं बधाई देता हूँ तथा हमें गर्व है की इतनी मजबूत बटालियन हमारे वाराणसी में है जिसका इतना गौरवशाली इतिहास रहा है। पुराने समय में भी सभी जनपद कानून व्यवस्था ड्यूटी के लिए रामनगर कंपनी की मांग करते थे। नक्सली उन्मूलन में भी रामनगर पीएसी की बहुत बड़ी भूमिका रही है। उत्तर प्रदेश में ला एंड ऑर्डर हमेशा से महत्तवपूर्ण रहा है। साम्प्रदायिक घटनाओं में भी बिना किसी पब्लिक कैजुअलिटि के स्थिति नियंत्रित करने में आपकी महत्व भूमिका रही है। बाढ़ के दौरान भी उत्तर प्रदेश के विभिन्न जनपदों में बटालियन बहुत महत्तवपूर्ण भूमिका निभाती रही है। कमांडेंट का बैंड को फिर से नये रूप देना भी बहुत अच्छा लगा। बाबा विश्वनाथ जी की सेवा में भी आप लगे हैं इसके लिये आप सभी को गौरवांवित महसूस करना चाहिये।


रामनगर क्षेत्र के वाराणसी नगर निगम में शिफ्ट होने से सीवरेज तथा पेयजल सभी को और सुदृढ़ किया जा सकेगा। नदी आधारित क्रियाकलाप तथा पर्यटकों को रामनगर आकर्षित करने के लिए सड़क चौड़ीकरण, बलून फेस्टिवल आदि बहुत प्रयास किए जा रहे ताकि इस क्षेत्र को लाभ मिल सके।

कार्यक्रम में विभिन्न प्लांटुन कमांडर ग्रुप और बैंड बाजे समूह द्वारा परेड का प्रदर्शन किया गया। पीएसी की विभिन्न यूनिट जैसे बाढ़ राहत दल और प्रदर्शनकारियों को रोकने हेतु उनके प्रयास का सफल प्रदर्शन भी किया गया।

  • डीएवी पब्लिक स्कूल और सेंट स्टीफेंस स्कूल रामनगर की बच्चियों द्वारा विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम से मनमोहक प्रस्तुति दी गयी।

सेनानायक डॉ अनिल कुमार पांडेय द्वारा मंडलायुक्त की प्रशंसा करते हुए रामनगर बटालियन का रिपोर्ट कार्ड मंडलायुक्त के समक्ष प्रस्तुत किया गया। मंडलायुक्त द्वारा पीएसी के विभिन्न दलों द्वारा लगाये गये स्टालों का उद्घाटन तथा ध्वजारोहण भी किया गया। मंडलायुक्त द्वारा सहायक सेनानायक राजेश कुमार, शिवपाल, दलनायक बलिराम यादव, रामजन्म राम, शत्रुघ्न दुबे, रामबचन यादव आदि व अध्यापक नेहा सिंह और नुपुर भट्टाचार्य भी को पुरस्कृत भी किया गया।

- Advertisement -

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest article