0.8 C
Munich
Saturday, December 3, 2022

समस्या को लेकर पहुँचे फरियादी, निस्तारण के दिये निर्देश न्याय न मिलने से हताश दिव्यांग ने अधिकारी से लगाई न्याय की गुहार।

Must read

Advertisement
Advertisement

पिंडरा/संसद वाणी

पिंडरा तहसील में शनिवार को सम्पूर्ण समाधान दिवस एसडीएम पिंडरा की अध्यक्षता में हुई। जिसमे कुल 81 मामले और 5 मामलों का निस्तारण हो पाया।
उपजिलाधिकारी डॉ पुष्पेंद्र पटेल की अध्यक्षता में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस पर पचारसी निवासी दिव्यांग सर्वेश कुमार पांडेय ने प्रार्थना देकर बड़ागांव राजस्व निरीक्षक रविंद्र सिंह पर आरोप लगाते हुए कोर्ट के द्वारा दिए आदेश के बावजूद रिपोर्ट प्रेषित नहीं किया जा रहा है। राजस्व निरीक्षक के द्वारा रिपोर्ट लगाने के लिए धन की मांग की जा रही है । वही चितईपुर नेहिया के राजकुमार वर्मा ने खेल के मैदान पर दबंगो द्वारा कब्जा करने की शिकायत की। दोनों मामलों की जांच तहसीलदार को करने का आदेश दिया गया। वही महगाव के देवेंद्र मिश्रा ने गांव के आधा दर्जन लोंगो द्वारा फर्जी ढंग से अनुसूचित जनजाति का प्रमाण पत्र बनवाने व डीएम के द्वारा जांच रिपोर्ट के आधार निरस्त करने के आदेश के बावजूद स्क्रूटनी कमेटी द्वारा कोई कार्रवाई न करने की शिकायत की।
सिठुपुर गाँव के ओमप्रकाश सिंह व बलवंत सिंह ने दंबगो द्वारा जमीन कब्जा करने व अवैध रूप से मिट्टी बेचने तथा करखियाव गाँव के रामधनी पटेल ने दबंग द्वारा रास्ता व नाली  काटने को लेकर शिकायत की। गाडर गाँव के सनोज तिवारी व नेहिया के रमेश कुमार ने सरकारी बंजर भूमि को भूमाफिया से मुक्त कराने की मांग की। देवापुर के दीपक मिश्रा ने रास्ता बनवाने के लिए गुहार लगायी।
सम्पूर्ण समाधान दिवस पर राजस्व , आपूर्ति , पुलिस व विद्युत आपूर्ति से सम्बंधित अधिकतर मामले आये।
इस दौरान तहसीलदार विकास कुमार पांडेय, नायब तहसीलदार साक्षी राय ,एडिशनल सीएमओ डॉ एच सी मौर्य, सीओ डॉ अतुल अंजान त्रिपाठी, बीडीओ दीपांकर आर्य, धर्मेन्द्र द्विवेदी समेत राजस्व विभाग के अधिकारी रहे।

Advertisement
- Advertisement -

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest article