2.8 C
Munich
Monday, January 30, 2023

Corona cases in India: आने वाले सप्ताह में कोरोना के मामलों में होगी बढ़ोतरी? एक्सपर्ट ने किया दावा

Must read

Coronavirus News: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि देश में ओमिक्रोन के सभी वेरिएंट्स की मौजूदगी का पता चला है, लेकिन जहां ये वेरिएंट मिले हैं वहां मृत्यु दर में वृद्धि की सूचना नहीं है.

Omicron Variant in India: चीन, जापान, यूएस समेत कई देशों में कोरोना (Coronavirus) के बेकाबू होते मामलों के बाद भारत में चिंता बढ़ गई है. बीते दिन ही पता चला है कि भारत में ओमिक्रोन के सभी वेरिएंट मौजूद हैं. चीन और अमेरिका में कहर बरपाने वाले वेरिएंट्स भी भारत में पाए गए हैं. ऐसे में कोरोना की नई लहर को लेकर देश में चिंता बनी हुई है. सबके मन में एक ही सवाल है कि क्या आने वाले सप्ताह में कोरोना के मामलों में बेतहाशा बढ़ोतरी होगी? अब सरकार के टॉप एक्सपर्ट ने बड़ा दावा किया है. 

कोविड वर्किंग ग्रुप के चेयरमैन डॉ. एनके अरोड़ा ने मंगलवार (10 जनवरी) को कहा कि, “यहां वायरस बहुत हैं, लेकिन देश में इसकी स्पीड नहीं बढ़ रही है. हमने अपनी जीनोमिक निगरानी बढ़ा दी है और एयरपोर्ट स्क्रीनिंग शुरू कर दी है. हमने अब तक टेस्टिंग में जो कुछ पाया है, उसमें हमें कोई नया वेरिएंट नहीं मिल रहा है. यहां तक कि सीवेज का नमूना भी लिया गया है, लेकिन हमें आने वाले सप्ताह में कोई नया वेरिएंट या वृद्धि की संभावना नहीं दिख रही है.” 

क्या आने वाले सप्ताह में कोरोना के मामलों में होगी बेतहाशा बढ़ोतरी? सरकार के टॉप एक्सपर्ट ने किया ये दावा Omicron Variant in India: क्या आने वाले सप्ताह में कोरोना के मामलों में होगी बेतहाशा बढ़ोतरी? सरकार के टॉप एक्सपर्ट ने किया ये दावा- Coronavirus News: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि देश में ओमिक्रोन के सभी वेरिएंट्स की मौजूदगी का पता चला है, लेकिन जहां ये वेरिएंट मिले हैं वहां मृत्यु दर में वृद्धि की सूचना नहीं है.Omicron Variant in India: चीन, जापान, यूएस समेत कई देशों में कोरोना (Coronavirus) के बेकाबू होते मामलों के बाद भारत में चिंता बढ़ गई है. बीते दिन ही पता चला है कि भारत में ओमिक्रोन के सभी वेरिएंट मौजूद हैं. चीन और अमेरिका में कहर बरपाने वाले वेरिएंट्स भी भारत में पाए गए हैं. ऐसे में कोरोना की नई लहर को लेकर देश में चिंता बनी हुई है. सबके मन में एक ही सवाल है कि क्या आने वाले सप्ताह में कोरोना के मामलों में बेतहाशा बढ़ोतरी होगी? अब सरकार के टॉप एक्सपर्ट ने बड़ा दावा किया है. कोविड वर्किंग ग्रुप के चेयरमैन डॉ. एनके अरोड़ा ने मंगलवार (10 जनवरी) को कहा कि, “यहां वायरस बहुत हैं, लेकिन देश में इसकी स्पीड नहीं बढ़ रही है. हमने अपनी जीनोमिक निगरानी बढ़ा दी है और एयरपोर्ट स्क्रीनिंग शुरू कर दी है. हमने अब तक टेस्टिंग में जो कुछ पाया है, उसमें हमें कोई नया वेरिएंट नहीं मिल रहा है. यहां तक कि सीवेज का नमूना भी लिया गया है, लेकिन हमें आने वाले सप्ताह में कोई नया वेरिएंट या वृद्धि की संभावना नहीं दिख रही है.” “घबराने की जरूरत नहीं है”डॉ. एनके अरोड़ा ने आगे कहा कि, “भारत में हम जो ओमिक्रोन वेरिएंट देख रहे हैं, उसे दुनिया के किसी भी हिस्से में भी देखा जा सकता है.

- Advertisement -

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest article