मुम्बई पहुंचे CM Yogi Adityanath ने यूपी में निवेश लाने को कहीं यें बातें

0
58

मुम्बई. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) आज से दो दिन के दौरे पर मुंबई में हैं. सीएम योगी मुंबई में आयोजित प्री-यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट (UP Global Investors Summit) कार्यक्रम में शामिल हुए. इस दौरान कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि यूपी में कानून व्यवस्था में सुधार के लिए पारदर्शिता लायी गई. यूपी में भूमाफियाओं पर सख्ती से कार्रवाई की गई है.

इसके अलावा सीएम योगी ने कहा, ‘हमने हर क्षेत्र में काम किया और बिना भेद-भाव के, हर तबके को उसका लाभ दिया है. कोई नहीं कह सकता कि हमने भेदभाव किया. ऐसा पहली बार हुआ कि कोई मुख्यमंत्री अपना 5 साल का कार्यकाल पूरा करने के बाद फिर से 2/3 के बहुमत के साथ सरकार बनी. हमने 1.5 लाख से अधिक भर्तियां की. भर्तियों की प्रक्रिया इतनी पारदर्शी थी कि किसी को उंगली उठाने का मौका नहीं मिला’

सीएम योगी ने कहा, ‘UP लगातार कुछ नया कर रहा है. मैं सोचता था कि आजमगढ़ में हवाई अड्डा बनेगा? आजमगढ़ के नाम से लोग डरते थे, उनको मुंबई, धर्मशाला में कहीं कमरा नहीं मिलता था. आज वहां हवाई अड्डा, विश्विद्यालय बन रहा है. हम 5 अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे दे रहे हैं और जेवर में एशिया का सबसे बड़ा हवाई अड्डा बना रहे हैं.

सीएम योगी अपनी मुंबई यात्रा के दौरान मुकेश अंबानी, सज्जन जिंदल, जीनल मेहता, अजय पीरामल सहित कई लोगों से मुलाकात करेंगे. देश के बड़े बैंकर्स और फिनटेक प्लेयर्स के साथ ही सीएम का संवाद होगा. बता दें कि सीएम योगी 5 से 27 जनवरी तक देश के 9 शहरों में होने वाले रोड शो की शुरुआत मुंबई से करेंगे. दिल्ली, बेंगलुरु, चेन्नई, कोलकाता, अहमदाबाद और हैदराबाद में भी यूपी का इन्वेस्टर्स रोड शो होगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here