June 30, 2022

यूपी सरकार का एलान 12 दिसंबर से राशन के साथ कार्डधारकों को 1 लीटर रिफाइन तेल मिलेगा।

Advertisement
Advertisement

संवाददाता:-रन्धा सिंह

चंदौली/संसद वाणी

गरीबो को मिलेगी राहत भारी खबर यूपी सरकार ने कार्डधारकों को इस बार राशन के साथ एक लीटर रिफाइंड आयल भी दिया जाएगा। चंदोली में तीन लाख कार्डधारकों को इस पहल का लाभ मिलेगा। राशन वितरण की प्रणाली 12 दिसंबर से शुरू होगी, जो 20 तारीख तक चलेगी। अंतिम दिन मोबाइल ओटीपी वेरिफिकेशन के जरिए खाद्यान्न वितरित होगा।
कार्डधारकों को मुफ्त राशन, रिफाइंड आयल के साथ ही आयोडिनयुक्त नमक वितरण करेगी। अंत्योदय कार्डधारकों को 35 किलो राशन दिया जाएगा। इसमें 20 किलो गेहूं व 15 किलो चावल मिलेगा। इसी प्रकार पात्र गृहस्थी कार्डधारकों को प्रति यूनिट पांच किलो राशन दिया जाएगा। उन्हें तीन किलो गेहूं और दो किलो चावल मिलेगा। कार्डधारकों को इस बार राशन के साथ ही एक लीटर रिफाइंड आयल और एक किलो आयोडिनयुक्त नमक दिया जाएगा। कोटे की दुकानों से राशन वितरण की प्रक्रिया 12 से 20 दिसंबर तक चलेगी। कार्डधारकों को आधार प्रमाणीकरण के अनुसार खाद्यान्न मिलेगा। उन्हें कोटेदार के यहां जाकर पाश मशीन पर अंगूठा लगाना होगा। आधार प्रमाणित होने पर राशन दिया जाएगा। वहीं जो कार्डधारक राशन प्राप्त करने से वंचित रह जाएंगे, उन्हें अंतिम दिन मोबाइल ओटीपी वेरिफिकेशन के माध्यम से राशन दिया जाएगा। आपूर्ति विभाग ने कोटेदारों को पारदर्शी तरीके से राशन वितरण के निर्देश दिए हैं। इसमें अनियमितता बरतने वाले कोटेदारों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Previous post सकलडीहा विधायक की मुश्किलें और बड़ी जल्द से जल्द गिरफ्तार करने को पुलिस टीम की दबिश जारी-एसपी अंकुर अग्रवाल
Next post बाबा विश्वनाथ धाम के लोकार्पण के अवसर पर 16 लाख लड्डू के प्रसाद बांटे जाएंगे।