August 12, 2022

रविवार को जनपद में लगेगा कोविड-19 के प्रकाशनरी डोज हेतु मेगा कैंप

Advertisement
Advertisement

ग़ाज़ीपुर/संसद वाणी

कोविड-19 खत्म नहीं हुआ है बल्कि कम हुआ है और इससे लडने के लिए सरकार के तरफ से मुफ्त में कोविड 19 टीकाकरण आमजन को कराया जा रहा है। वही दोनों टीकाकरण करा चुके लोगों के लिए चल रहे आजादी के अमृत महोत्सव में15 जुलाई से आगामी 75 दिनों के लिए अट्ठारह वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लोगों को निशुल्क प्रिकॉशन डोज से आच्छादित करने का शासन ने योजना बनाई है। जिसको लेकर रविवार को मेगा कैंप आयोजन पूरे जनपद में किया जाएगा। जिसका शुभारंभ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मोहमदाबाद पर किया जाएगा।

अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी एवं जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ उमेश कुमार ने बताया कि शासन की तरफ से आजादी के अमृत महोत्सव को लेकर 15 जुलाई से अगले 75 दिनों तक पूरे जनपद में समस्त सरकारी स्वास्थ्य केंद्रों पर 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के वयस्क लोगो को निशुल्क प्रकाशनरी डोज से आच्छादित करने का योजना शासन के द्वारा बनाया गया है। जिस के क्रम में रविवार यानी 7 अगस्त को जनपद में मेगा कैंप लगाया जाएगा।

उन्होंने बताया कि मेगा कैम्प का जिला अस्पताल, जिला महिला अस्पताल, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र , चिन्हित हेल्थ एंड वैलनेस सेंटर पर लगाया जाएगा।

आंकड़ों की अगर हम बात करें तो पूरे जनपद का प्रकाशनरी डोज का लक्ष्य 2258375 है। उसके सापेक्ष अब तक 194595 लोगों ने प्रकाशनरी डोज लगा चुके है।

उन्होंने बताया कि कोविड-19 के प्रकाशनरी डोज लगाने में 33559 लोगों का टीकाकरण कर प्रथम स्थान पर ,सैदपुर 23669 डोज लगाकर दूसरे एवम 22940 लगाकर मिर्जापुर तीसरे स्थान पर है।

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Previous post तहसील दिवस पर कमिश्नर व विधायक ने सुनी फरियाद, अधिकारियों को लगाई फटकार तहसील दिवस पर आए 97 मामले, निस्तारण शून्य
Next post तिरंगा अभियान को लेकर भाजपा सदर पश्चिमी की बैठक