August 9, 2022

बैयरेक्टिंग से टच हुआ छात्र की बाइक, पुलिस ने छिना मोबाइल व गाड़ी की चाबी

Advertisement
Advertisement

बिना नेम प्लेट व टोपी में ड्यूटी दिखे पुलिस बल

मिर्जामुराद/वाराणसी/संसद वाणी


मिर्जामुराद थाना क्षेत्र के बंगलाचट्टी स्थित राधा कृष्ण मंदिर के पास कुछ पुलिस वालों की दबंगई देखने को मिली। गुरुवार की दोपहर के आई टी मे परीक्षा टल जाने के बाद वापस घर लौट रहे दो बच्चे (भाई और बहन) की बाइक बैयरेक्टिंग से टच हुई तो पुलिस ने रोककर गाड़ी की चाबी व मोबाइल ले लिया बच्चे द्वारा क्षमा मांगने पर भी चाबी व मोबाइल नहीं लौटाया बच्चों के चाचा का कहना है कि बच्चे घर वापस जा रहे थे कि उनकी बाइक बांस के बैरिकेट में टच हो गयी जिससे बास गिर गया। इतने पर वहां पर तैनात पुलिस वालों ने बच्चों को रोककर उसके गाड़ी की चाबी ले ली और मोबाइल को भी छीन लिया। सूचना पाकर मौके पर पहुंचे छात्रा के चाचा पत्रकार श्याम बहादुर दुबे घटना के संज्ञान में पूछे पर वहां पर तैनात पुलिसकर्मी ने पत्रकार से दुर्व्यवहार किया तथा पत्रकार के गाड़ी का चालान करने की बात कही दूसरी तरफ बच्चे के चाचा ने यह भी आरोप लगाया कि वहाँ पर तैनात पुलिस वेल मेंटेन नहीं रही ।
बिना टोपी व बिना नेमप्लेट के वर्दी मे दिखी
सबसे बड़ा सवाल यह उठता है कि जब जिम्मेदार लोग हैं अपने उच्च अधिकारियों के बनाए गए नियमों का पालन नहीं करते तो तो क्या जनता को नियम का पालन करा पाएंगे
बताते चलें कि राष्ट्रीय राज्य मार्ग 19 के उत्तर पटरी को पूरी तरह से कांवरियों के लिए संरक्षित कर दिया गया है । लेकिन देखा जाए तो अधिकतर मोटरसाइकिल उसी संरक्षित रोड पर से जा रहे हैं। जिसे पुलिस के कार्यशैली पर भी सवाल उठ रहे हैं।

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Previous post डिपो संचालक के निधन के छ: माह बाद भी विधवा पत्नी को नही मिला बकाया रुपये।
Next post बाबा के मजार पर हजारो ने टेका मत्था, बच्चो ने उठाया मेले का लुफ्त।