August 12, 2022

9अगस्त से 15 अगस्त तक हर घर तिरंगा, हर गांव तिरंगा कार्यक्रम के लिए वार रूम बनाकर रूपरेखा तैयार किया।

Advertisement
Advertisement

वाराणसी/संसद वाणी

समाजवादी बाबा साहब अम्बेडकर वाहिनी के नि0 राष्ट्रीय महासचिव सत्यप्रकाश सोनकर और युवजनसभा के पूर्व प्रदेश सचिव वरुण सिंह ने समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवम नेता प्रतिपक्ष मा0 अखिलेश यादव जी के निर्देश पर चलने वाले 9 अगस्त से 15 अगस्त तक हर घर तिरंगा , हर गांव तिरंगा कार्यक्रम के लिए वार रूम बनाकर रूपरेखा तैयार किया ।
लंका स्थित कार्यालय पर 1000 झंडों को तैयार कर 5 जोन बनाकर समाजवादियों में बांटा जाएगा । बाबा साहब अम्बेडकर वाहिनी के पूर्व राष्ट्रीय महासचिव सत्यप्रकाश सोनकर ने बताया सपा अध्यक्ष के निर्देश पर 5 जोन जिनमे 3 ग्रामीण शिवपुर , रोहनिया , पिंडरा , अजगरा और सेवापुरी विधानसभा को मिलाकर और 2 नगरीय क्षेत्र कैंट , उत्तरी और दक्षिणी विधानसभा और रामनगर पालिका क्षेत्र शामिल हैं । अगस्त क्रांति से स्वतंत्रता दिवस तक हर घर तिरंगा फहराने के संकल्प को पूरा किया जाएगा ।
युवजनसभा के पूर्व प्रदेश सचिव वरुण सिंह ने बताया समाजवादी पार्टी ने पिंगली वेंकैया जी का साधुवाद किया है जिन्होंने भारत के तिरंगे के स्वरूप को तैयार किया और भारत संसद ने उसे मान्यता दी थी । समाजवादी पार्टी में नौजवानों की बड़ी तादात जुड़ी है इसलिए नौजवानों को अगस्त क्रांति और आजादी के लिए हुए संघर्ष के महत्व को बताते हुए तिरंगा फहराने की अपील की जायेगी ।
युवजनसभा के पूर्व महानगर उपाध्यक्ष संजय यादव ने बताया अगस्त क्रांति के दिन से ही अंगेजो भारत छोड़ो आंदोलन की शुरुआत की थी जो 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस तक चली थी । बाबा साहब अम्बेडकर वाहिनी के पूर्व महानगर अध्यक्ष वीरेंद्र यादव और महानगर महासचिव बाबू सोनकर ने कहा समाज को राष्ट्रप्रेम की भावना से जोड़ने का समाजवादियों का यह प्रयास मात्र है । पूर्व युवजनसभा कैंट विधानसभा अध्यक्ष अरविंद यादव गोलू और पूर्व युवजनसभा महानगर सचिव सचिन यादव ने कहा 1000 घरों पर झंडा फहराने का लक्ष्य है जिसे आगे और बढ़ाया जाएगा । वार रूम में झंडा तैयार करने वालों में प्रमुख रूप से – सत्यप्रकाश सोनकर , वरुण सिंह , संजय यादव , अरविंद यादव गोलू , वीरेंद्र यादव , बाबू सोनकर , सचिन यादव , राजकुमार पटेल सहित अन्य लोग मौजूद रहे ।

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Previous post अज्ञात वाहन से कुचलने से वृद्ध की मौत
Next post सीएम योगी ने 143 करोड़ की 50 परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास कर दी सौगात।