August 12, 2022

नवागत मण्डलायुक्त मनीष चौहान के किया कार्यभार ग्रहण

Advertisement
Advertisement

आजमगढ़/संसद वाणी

शासन की योजनाओं का प्रभावी क्रियान्वयन, शिक्षा, स्वास्थ्य, कानून व्यवस्था आदि को सुदृढ़ कराना प्राथमिकताओं में शामिल: मण्डलायुक्त

आज़मगढ़ में नवागत मण्डलायुक्त मनीष चौहान ने सोमवार को मण्डल मुख्यालय पहुंचकर अपना कार्यभार ग्रहण कर लिया है। मूल रूप से जोधपुर (राजस्थान) निवासी श्री चौहान 2000 बैच के आईएएस अधिकारी हैं। इससे पूर्व वह आयुक्त एवं निदेशक, उद्योग के पद पर कार्यरत थे, जबकि वह पूर्व में जनपद आज़मगढ़, गाजीपुर, हमीरपुर, जालोन, इटावा, हरदोई, अलीगंढ़, बरेली, लखीमपुर खीरी एवं झांसी में जिलाधिकारी के पद पर तथा मा. मुख्यमन्त्री उ0प्र0 के कार्यालय में सचिव के पद कार्यरत रहे हैं। इसके अलावा वह 5 वर्ष तक प्रतिनियुक्ति पर राजस्थान में भी कई महत्वपूर्ण पदों पर तैनात रह चुके हैं।नवागत मण्डलायुक्त ने अपना कार्यभार ग्रहण करने के उपरान्त कहा कि चूॅंकि वह लगभग 10 वर्ष पूर्व आज़मगढ़ में जिलाधिकारी के रूप में कार्य कर चुके हैं, इसलिए मण्डल के अन्तर्गत आने वाले जनपदों की समस्याओं को भलीभांति जानते हैं। उन्होंने कहा कि क्षेत्र की समस्याओं का समयबद्ध रूप से निराकरण कराना, शिक्षा, स्वास्थ्य सेवाओं तथा कानून व्यवस्था को सुदृढ़ कराना उनकी प्राथमिकता है। श्री चौहान ने यह भी कहा मण्डल के जनपदों की आवश्यकताओं के दृष्टिगत यदि तैयार परियोजनायें शासन स्तर पर विचाराधीन है तो उसे शीघ्रतापूर्वक स्वीकृत कराये जाने पर भी विशेष ध्यान दिया जायेगा। मण्डलायुक्त ने यह भी कहा कि शासन की योजनाओं को पात्र लाभार्थियों तक पहुंचाने पर उनकी खास नजर रहेगी। इसके अलावा सभी शासकीय योजनाओं का व्यापक प्रचार प्रसार कराते हुए उसका क्रियान्वयन शासन की मंशा के अनुरूप सुनिश्चित कराया जायेगा।
नवागत मण्डलायुक्त श्री चौहान के स्थानीय सर्किट हाउस पहुंचने पर जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज ने बुकें भेंट कर उनका स्वागत किया तथा औपचारिक रूप से उन्हें मण्डलायुक्त का पदभार हस्तांरित किया। इसके अलावा अपर आयुक्त (न्यायिक) हंसराज, संयुक्त विकास आयुक्त ओपी आर्य, मुख्य विकास अधिकारी आनन्द कुमार शुक्ला, अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) अनिल कुमार मिश्रा, मण्डलीय अर्थ एवं संख्याधिकारी डा. नीरज श्रीवास्तव सहित अन्य मण्डलीय/जनपदीय अधिकारियों द्वारा तथा जनपद की सीमा पर उपजिलाधिकारी बूढ़नपुर व अन्य अधिकारियों द्वारा बुकें भेंट कर उनका स्वागत किया गया।

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Previous post मंकीपॉक्स के मरीजों के लिए 10-10 बेड आरक्षित
Next post जिले के साढ़े पांच लाख बच्चों को तीन अगस्त से दी जाएगी विटामिन ए की खुराक