August 12, 2022

रोटरी उदय का 5 वां शपथ ग्रहण समारोह शानदार ढंग से सम्पन्न हुआ।

Advertisement
Advertisement
  • वाराणसी/संसद वाणी

रोटरी इंटरनेशनल डिस्ट्रिक्ट 3120 की शाखा रोटरी क्लब वाराणसी उदय का 5वां शपथग्रहण समारोह आज दिनांक 31 जुलाई 2022 वाराणसी नदेसर (कैंटोमेंट) स्थित होटल क्लार्क में शानदार ढंग से सम्पन्न हुआ। समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित आयुष मंत्रालय, राज्यमंत्री डॉ दयाशंकर मिश्र जी ने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि समाज सेवा से बड़ी कोई सेवा नहीं होती।

गरीबों और जरूरतमंदों की मदद करने की यदि हम सभी ठान लें तो समाज में एक बड़ा परिवर्तन हो सकता है। इस दिशा में रोटरी क्लब वाराणसी उदय जिस तरह से प्रयास कर रहा है उसकी जितनी भी सराहना की जाये कम है। उन्होंने क्लब की नई टीम को बधाई देते हुए उम्मीद जताया कि वह अपने कार्यकाल में इस तरह का प्रदर्शन करेंगी जिसे हमेशा याद रखा जायेगा।

समारोह के विशिष्ट अतिथि सीआरपीएफ 92 बटालियन के कमाण्डेंट ऑफिसर श्री अनिल कुमार ने कहा कि रोटरी क्लब वाराणसी उदय एक ऐसा क्लब है जो हमेशा ही जरूरतमंदों की निःस्वार्थ मदद करता रहा है जो अपने आप मे उल्लेखनीय है। इस क्लब के लोग काफी जागरूक हैं और हमेशा ही समाज को बेहतर बनाने का प्रयास करते रहते हैं। उन्होंने कहा कि उनकी शुभकामना है कि यह क्लब लगातार प्रगति करे। इसके साथ ही उन्होंने इसकी खुलकर प्रशंसा की।

कार्यक्रम का प्रारम्भ विशिष्ट अतिथि जया शाह (रोटरी क्लब जवालाखेल नेपाल) ने रोटरी उदय द्वारा की जाने वाली रोटरी यात्रा की बहुत सराहना की और कहाँ इससे बड़ा पब्लिक इमेज रोटरी का हो ही नहीं सकता जिस प्रकार से लोगो को जागरूक करने का कार्य उदय ने अपने दोनों सत्र की यात्रा में किया। कार्यक्रम का प्रारम्भ दीप प्रज्वलन कर तीनो अतिथियों के संग रोटरी उदय के पूर्व अध्यक्ष धर्मेंद्र त्रिपाठी, चार्टर अध्यक्ष सचिन मिश्र, सचिव – अजय चौरसिया, कोषाध्यक्ष रोटेरियन भावना विश्वास आदि की मौजूदगी में हुआ।

कार्यक्रम के संयोजक रोटेरियन सचिन मिश्र जी रहें और मंच संचालन का कार्य विजय त्रिपाठी जी ने किया। 2021-22 के अध्यक्ष धर्मेंद्र त्रिपाठी ने वर्तमान अध्यक्ष अजय दुबे को कॉलर पहनाकर शुभकामनाएं दीं। समारोह में मौजूद क्लब के पूर्व मंडलाध्यक्ष ने नए सदस्यों को शपथ दिलाया।

शपथ लेने के साथ ही नई टीम को सभी लोगों ने बधाई दी। शपथ लेने के बाद नये अध्यक्ष अजय दुबे ने कहा कि क्लब के सदस्यों ने जिस तरह से उनपर विश्वास किया है, वह उस पर पूरी तरह खरा उतरने का प्रयास करेंगे। उनकी पूरी कोशिश होगी कि क्लब का नाम रौशन हो।

इस खास मौके पर मुख्य रूप से ऋषि उपाध्याय, प्रिया मिश्रा, ऋषभ राज, धर्मेंद्र त्रिपाठी, शुभम जायसवाल, डॉ पीयूष दुबे, सतीश चंद्र मिश्र, डॉ एम पी द्विवेदी, डॉ वैभव त्रिपाठी, डॉ पल्लवी मिश्रा, डॉ एस के मिश्रा, पुराने रोटेरियन भावना बिश्वास, शशि प्रकाश सिंह, डॉ शशि रेखा, डॉ सुधीर मिश्र, धीरेंद्र पांडेय, आदि लोग उपस्थित रहें।

इस कार्यक्रम का स्वागत और धन्यवाद ज्ञापन रोटरी क्लब उदय के चार्टर अध्यक्ष सचिन मिश्र जी ने किया।

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Previous post रोटरी उदय का 5 वां शपथ ग्रहण समारोह शानदार ढंग से सम्पन्न हुआ।
Next post नागकेसर मिश्रित 12 नदियों व तीन सागरों के जल से व्यवसायी संघ ने किया बाबा का जलाभिषेक।