August 12, 2022

आप” पंचायत प्रकोष्ठ का प्रदेश के सभी जिलों में होगा सम्मेलन – विनय पटेल

Advertisement
Advertisement

विनय पटेल ने कार्यकर्ताओं को “कार्यकर्ता सम्मेलन” में बताया संगठन निर्माण का मंत्र

वाराणसी कार्यकर्ता सम्मेलन में सैकड़ों ने की शिरकत

वाराणसी/संसद वाणी
आम आदमी पार्टी उत्तर-प्रदेश की राजनीति में मजबूत उपस्थित बनाने के लिये संगठन निर्माण की दिशा में एक कदम और बढ़ाते हुए प्रदेश के सभी ज़िलों में कार्यकर्ता सम्मेलन कर रहीं हैं। पार्टी के सभी अनुषांगिक संगठनों ने आगे बढ़ते हुए कार्यकर्ताओं को जोड़ने और प्रशिक्षण के लिये अपने कार्यक्रम को गति देना प्रारंभ कर दिया हैं। इसी कड़ी में आप के पंचायत प्रकोष्ठ ने आज वाराणसी के शिवपुर स्थित एक लॉन में “जिला कार्यकर्ता सम्मेलन” का आयोजन किया। सम्मेलन के मुख्य अतिथि प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष विनय पटेल जी ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि पंचायत प्रकोष्ठ बहुत तेजी से सम्पूर्ण प्रदेश में संगठन विस्तार कर रहीं हैं, जिलों में विभिन्न माध्यमों से लोगों को जोड़ने का काम किया जा रहा हैं। तिरंगा शाखा में भी प्रकोष्ठ के कार्यकर्ता बेहद मजबूती से अपना योगदान दें रहें है और तिरंगा शाखा द्वारा आयोजित स्वच्छ सरोवर अभियान में भी हमारी प्रमुख भूमिका हैं। उन्होंने आगे बताया कि प्रकोष्ठ के साथी पंचायतों में व्याप्त खामियों पर भी अपना फोकस बढ़ा रहें हैं, पंचायतों में सरकारी योजनाओं में व्याप्त भष्ट्राचार को उजागर करने के लिये अभियान चलाया जायेगा और आमजन के साथ अपने आप को जोड़ने का प्रयास रहेगा। विनय जी ने आगामी निकाय चुनाव में भी पंचायत प्रकोष्ठ के भूमिका पर प्रकाश डालते हुए, संगठन निर्माण के लिये कार्यकर्ताओं को मंत्र दिया।
सम्मेलन में बतौर अति विशिष्ट अतिथि नि. प्रदेश प्रवक्ता मुकेश सिंह जी ने कहा कि हिंदुस्तान की राजनीति में आम आदमी पार्टी की विश्वसनीयता बढ़ती जा रहीं हैं, उत्तर-प्रदेश में भी लोग “आप” को बड़ी उम्मीद से देख रहें हैं। अब यूपी भी दिल्ली, पंजाब की विकासपरक राजनीति की मांग कर रहीं हैं और लोगों की उम्मीदों पर खरा उतरने के लिये हमें कड़ी मेहनत और अनुशासन की आवश्यकता हैं और हम उसको अंजाम देनें के लिये कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। भष्ट्राचार मुक्त व्यवस्था हमारा संकल्प हैं और हमलोग उसके लिये कमर कस कर तैयार हैं।
विशिष्ट अतिथि अब्दुल्लाह खां जी(पूर्व प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य) और कैलाश पटेल जी(पूर्व जिलाध्यक्ष) ने संगठन में पंचायत प्रकोष्ठ के भूमिका की प्रशंसा करते हुए उपस्थित कार्यकर्ताओं का हौसला बढ़ाते हुए कहा कि प्रदेश में जहाँ एक ओर अन्य राजनीतिक दल भाई-भतीजावाद, तुष्टिकरण, धर्म, जाति की राजनीति में व्यस्त हैं, वहीं आम आदमी पार्टी ने स्वच्छ राजनीति की दिशा में कार्य कर रहीं हैं।
सम्मेलन की अध्यक्षता कर रहें पंचायत प्रकोष्ठ के प्रदेश उपाध्यक्ष जे. पी. दुबे जी ने आगामी राजनैतिक चुनौतियों से निपटने के लिये कार्यकर्ताओं को कठोर परिश्रम की सलाह देतें हुए बताया कि वाराणसी की ही तरह पूर्वांचल के अन्य जिलों में भी शीघ्र ही कार्यकर्ता सम्मेलन किया जायेगा।
सम्मेलन का संचालन प्रकोष्ठ के प्रदेश सचिव डॉ सुभाष वर्मा जी ने किया और इसके पूर्व सर्वप्रथम अतिथियों का स्वागत करतें हुए उपस्थित कार्यकर्ताओं का परिचय करवाया। इस कार्यक्रम में निम्न लोग समिल हुए घनश्याम पाण्डेय, अखिलेश पाण्डेय, पल्लवी वर्मा, शारदा टंडन, माया शंकर पटेल, अमर सिंह, कन्हैया मिश्रा, सुभाष चंद्र वर्मा, प्रेमचंद्र पटेल, सुभाष चंद चौरसिया, गणेश, चौरसिया, अमरनाथ चौरसिया, गुलाब सिंह राठौर, रोहित मौर्य,
धन्यवाद ज्ञापन दिया।

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Previous post एसपी ग्रामीण द्वारा सेवानिवृत्त होने वाले पुलिसकर्मियों को शॉल भेंट कर सुखमय व समृद्ध जीवन की कामना करते हुए विदाई की।
Next post आजादी का अमृत महोत्सव एक जन आंदोलन का रूप ले रहा है पीएम मोदी के मन की सुन कार्यकर्ताओं ने लिया संकल्प