August 9, 2022

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सात जुलाई को एक दिवसीय वाराणसी दौरा प्रस्तावित।

Advertisement
Advertisement

इस दौरान वे14 करोड़ रुपये की लागत से बनकर तैयार हुए अक्षय पात्र योजना की विशालकाय रसोई की शुरुआत भी करेंगे।

वाराणसी/संसद वाणी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सात जुलाई को एक दिवसीय वाराणसी दौरा प्रस्तावित है। पीएम अपने संसदीय क्षेत्र को करोड़ों की परियोजनाओं की सौगात देंगे। इस दौरान वे बनकर तैयार हो चुकीं सड़कें, पुल, सीवरेज सिस्टम समेत अन्य बड़ी परियोजनाएं जनता को समर्पित करेंगे। वहीं 14 करोड़ रुपये की लागत से बनकर तैयार हुए अक्षय पात्र योजना की विशालकाय रसोई की शुरुआत भी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी करने वाले हैं। इस योजना के तहत पहले 25 हजार फिर 1 लाख और आगे चलकर 2 लाख बच्चों को नि:शुल्क पौष्टिक भोजन उपलब्ध कराने की तैयारी है। इसको लेकर शिक्षा विभाग तैयारी में जुटा है।बता दें कि 7 जुलाई को तकरीबन 6 घंटे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में बिताएंगे। इस दौरन पीएम का कार्यक्रम संपूर्णानंद स्पोर्ट्स स्टेडियम सिगरा में प्रस्तावित है। इसको लेकर प्रशासनिक अमला तैयारी में जुटा है।

वहीं दूसरी ओर कचहरी के पास एलटी कॉलेज परिसर में अक्षय पात्र योजना के लिये तैयार हुई बड़ी रसोई का लोकार्पण भी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी करेंगे। इस योजना के तहत सरकारी स्कूलों के बच्चों को मिलने वाली मिड डे मील को ज्यादा पौष्टिक बनाकर बच्चों तक पहुंचाना है। शिक्षा विभाग भी पीएम के आगमन को लेकर अपने स्तर से तैयारी कर रहा है।बीएसए राकेश सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लेकर विभाग हर स्तर पर तैयारी कर रहा है। सहायक बेसिक शिक्षा अधिकारी, शिक्षक, शिक्षामित्र प्रधानमंत्री के कार्यक्रम की तैयारी में लगे हुए हैं। जिस तरह के कार्यक्रम के लिए हमे निर्देश दिए जाएंगे, हम पूरी तैयारी के साथ उपस्थित रहेंगे।

चौदह करोड़ की लागत से अक्षय पात्र बनकर तैयार
बीएसए ने बताया कि एलटी कालेज में चौदह करोड़ की लागत से अक्षय पात्र बनाया गया है। पहले चरण में पच्चीस हजार बच्चों को गर्म पका-पकाया भोजन देने की योजना है। जुलाई के अंत तक एक लाख बच्चों को भोजन उपलब्ध कराने का लक्ष्य रखा गया है। इसकी क्षमता विस्तार कर धीरे-धीरे दो लाख बच्चों को पौष्टिक आहार दिलाया जाएगा।

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Previous post संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर तहसील राजातालाब में 183 प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए, जिसमें 7 प्रार्थना पत्रों का त्वरित निस्तारण किया।
Next post नवनिर्वाचित सांसद ने पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों के साथ सर्किट हाउस आजमगढ़ में बैठक किया।