August 12, 2022

बाल श्रम व मानव तस्करी अपराध– बीडीओ

Advertisement
Advertisement

पिंडरा/संसद वाणी
बीडीओ/ प्रशिक्षु उपजिलाधिकारी विकास चंद ने कहाकि बाल श्रम व मानव तस्करी अपराध है। इसे रोकने के लिए समाज के हर तबके को आगे आना होगा और समाज के एक ऐसे बालक को मुख्य विकास की धारा में लाने के लिए शिक्षित करना होगा।
उक्त बातें गुरुवार को पिंडरा ब्लॉक मुख्यालय मंगारी के सभागार में आयोजित बाल संरक्षण समिति की बैठक में कही। उन्होंने बाल श्रम व एन्टी ह्यूमन ट्रैफिकिंग के अधिनियम के बाबत विस्तृत जानकारी दी। वही ब्लॉक प्रमुख धर्मेंद्र विश्वकर्मा व ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि रविशंकर सिंह ने कहाकि लोकतंत्र की सबसे निचले इकाई के सरकार ग्राम प्रधान होते हैं। गांव स्तर पर ग्राम प्रधान व सेक्रेटरी की जिम्मेदारी है। वही ब्लॉक स्तर पर ब्लॉक प्रमुख व बीडीओ की है। उन्होंने सभी से आह्वान किया कि समाज के इस कोढ़ को खत्म करने के लिए ऐसे बच्चों को शिक्षित करने के साथ माता पिता को समझाने की जरूरत है। बैठक के दौरान बाल श्रम को रोकने हेतु चलाए जा रहे ऑपरेशन मुक्ति अभियान, बचपन बचाओ आंदोलन के बाबत जानकारी दी गई।
बैठक के दौरान खण्ड शिक्षा अधिकारी मंगरु राम, प्रभारी एडीओ पंचायत लालसाहब, एडीओ समाज कल्याण अनुराग मिश्रा, थाना प्रभारी जगदीश कुशवाहा के अलावा ग्राम प्रधान, सेक्रेटरी, बाल कल्याण अधिकारी व एनजीओ के अलावा अनेक अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे।

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Previous post अलग-अलग स्थानों से चोरी गायब 29 स्मार्टफोन को सर्विलांस टीम के सौजन्य से किया बरामद, असली मालिकों को सौंपा
Next post नशे में द्युत कार चालक ने साइकिल सवार को मारा धक्का, हुई मौत