August 18, 2022

एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग व बाल श्रम को रोकने के लिए हुई बैठक

Advertisement
Advertisement

पिंडरा/संसद वाणी
फूलपुर थाना परिसर में बुधवार को एन्टी ह्यूमन ट्रैफिकिंग व बाल श्रम को रोकने के लिए मासिकबैठक का आयोजन किया गया। बैठक के दौरान बाल श्रम को रोकने हेतु चलाए जा रहे ऑपरेशन मुक्ति अभियान, बचपन बचाओ आंदोलन के सम्बंध में दिशा निर्देश दिए गए।
किशोर पुलिस इकाई , बाल कल्याण समिति व एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग के तत्वाधान में आयोजित बैठक में बाल श्रम रोकने, बाल विवाह रोकने , बच्चों को नशा मुक्त रखने , पॉक्सो एक्ट मुकदमे में की जाने वाली कार्यवाही के सम्बंध में आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया । वही नाबालिक किशोरों व बाल श्रमिकों के बरामदगी होने पर बिना बाल कल्याण पुलिस अधिकारी के सूचित किये परिवार वालों को सुपुर्द करने को विधि के विरुद्ध बताया और इसे किशोर न्याय अधिनियम 2015 का उल्लंघन बताया।
बैठक के दौरान प्रभारी निरीक्षक जगदीश कुशवाहा, ए.एच.टी.यू सेल से उप निरीक्षक आशीष पटेल , यूनीसेफ से रिजवाना, सीडब्ल्यूसी से स्नेहा उपाध्याय व समस्त थाना के बाल कल्याण अधिकारी व एनजीओ के अधिकारी कर्मचारी गण उपस्थित रहे।

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Previous post जिले में अवैध रूप से संचालित निजी चिकित्सालयों, नर्सिंग होम, पैथोलॉजी सेंटर पर जिला प्रशासन ने कसा शिकंजा।
Next post पिंडरा व फूलपुर में हुई नाले की सफाई, मिलेगी जलजमाव से मुक्ति