July 1, 2022

छात्र अनिकेत के मौत पर स्कूल में दिखे लोग स्तब्ध, हुई शोक सभा

Advertisement
Advertisement

पिंडरा/संसद वाणी


बोरवेल में गिरने से किशोर अनिकेत की मौत से जहाँ पूरा परिवार गम में डूबा हुआ है वही गांव में भी शोक की लहर दिखी।
गांव के प्राथमिक विद्यालय बिंदा में कक्षा 4 के छात्र अनिकेत के मौत से उसके सहपाठी भी आश्चर्य चकित दिखे और स्कूल के सभी छात्रों शिक्षकों ने एक साथ दो मिनट का मौन रख मृत आत्मा की शांति के लिए शोक सभा कर श्रद्धांजलि दी। शोक सभा के बाद स्कूल में गुरुवार को शैक्षणिक कार्य स्थगित रहा। वही श्रद्धांजलि सभा के दौरान प्रधानाध्यापक जालिम सिंह, शिवकुमार यादव, नन्दनी मिश्रा, प्रमेन्द्र सरोज, विनोद सोनकर समेत अनेक शिक्षक व आंगनवाड़ी कार्यकर्ती उपस्थित रही।

स्कूल के सभी छात्रों शिक्षकों ने एक साथ दो मिनट का मौन रख मृत आत्मा की शांति के लिए शोक सभा कर श्रद्धांजलि दी।


वही गांव में पीड़ित के घर पर भी पहुच कर शोक व्यक्त करने वालो का तांता लगा रहा। देर शाम पोस्टमार्टम के बाद पिता राधेश्याम यादव द्वारा शव का मर्नीकर्णिका घाट पर अंत्योष्टि कर दी गई।
एसडीएम के निर्देश पर बॉस बल्ली के सहारे हुई घेराबंदी
बिना कोई संकेतक व बैरिकेडिंग किये खोदे गए बोरवेल को देख एसडीएम का माथा ठनका और उन्होंने पंचायत व राजस्व विभाग द्वारा तुरन्त उक्त स्थल की बैरिकेडिंग करने के निर्देश दिए। एसडीएम के जाते ही पंचायत व राजस्व विभाग के कर्मचारियों ने तुरंत बाँस के सहारे उक्त स्थल की बैरिकेडिंग कर दी। इस दौरान सेक्रेटरी राजेश कुमार टीका, ग्राम प्रधानपति सेवालाल, राजस्व कर्मी उपस्थित रहे।
एसडीएम ने घटना की जांच
डीएम के निर्देश पर पहुचे एसडीएम पिंडरा राजीव कुमार राय ने घटना के कारणों और लापरवाही के बाबत विस्तृत जांच की। इस दौरान ग्रामीणों से बयान लेने के साथ घटना स्थल का निरीक्षण भी किया। उन्होंने बताया कि जांच में प्रथम दृष्टया जलनिगम मेकेनिकल डिवीजन तथा एलएनटी के ठीकेदार की लापरवाही सामने आई है। डीएम को आज रिपोर्ट दे दी जाएगी। इस दौरान बीडीओ विकास चंद, इंस्पेक्टर जगदीश कुशवाहा समेत अनेक अधिकारी व कर्मचारी रहे।

एसडीएम पिंडरा राजीव कुमार राय ने घटना के कारणों और लापरवाही के बाबत विस्तृत जांच की।
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Previous post महिलाये बेहतर ट्रेनिंग से अपने हुनर को दे सकती है व्यवसाय का रूप– पूजा सिंह
Next post जिलाधिकारी आजमगढ़ व पुलिस अधीक्षक द्वारा लोकसभा उपचुनाव को सकुशल सम्पन्न कराने हेतु किया गया अतिसंवेदनशील व संवेदनशील मतदान केन्द्रों का भ्रमण व चेकिंग ।