July 1, 2022

उप लोकसभा चुनाव के लिए पोलिंग पार्टियां की जा रही रवाना

Advertisement
Advertisement

आजमगढ़/संसद वाणी

आजमगढ़ में 69वी उप लोकसभा चुनाव को लेकर 23 जून को मतदान के लिए आज पोलिंग पार्टियां अपने गंतव्य मतदान केंद्रों के लिए रवाना हो रही है। आज़मगढ़ जनपद के पांच विधानसभाओं के लिए तीन स्थानों से पोलिंग पार्टियों की रवानगी हो रही है। पोलिंग पार्टियों के सकुशल रवानगी को लेकर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किये गए हैं।

आजमगढ़ जिले में होने वाले उपचुनाव के लिए 2176 बूथ बनाए गए हैं इनमें 1633 बूथों पर वेबकास्टिंग की व्यवस्था की गई है जबकि 385 बूथों पर वेब कैमरा लगाया गया है 245 बूथों पर माइक्रो आब्जर्वर तैनात किए गए हैं, इसके साथ ही जिले के सभी 2176 बूथों पर सीटीएमएस सेंट्रल पैरामिलेट्री फोर्स तैनात की गई है। जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि दो विधानसभाओं के लिए आईटीआई एवं दो अन्य विधानसभाओं के लिए संदेश और एक विधानसभा के लिए कोटवा से पोलिंग पार्टियां रवाना की जा रही है जो भी अपेक्षित कार्य है उसको पूरा कराया जा रहा है।
पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने बताया कि सभी पोलिंग पार्टियां स्टेशन पर सीआरपीएफ की तैनाती की गई है मानक के अनुरूप पुलिस बल लगाए गए हैं प्रत्येक थाने स्तर पर 7 से 8 क्लस्टर मोबाइल टीमें लगाई गई हैं। एक मोबाइल टीम 8 से 10 मतदान केंद्रों को कवर करेंगे। लगातार वाहनों की चेकिंग की जा रही है। हिस्ट्रीशीटर गुंडों और जिला बदर के घर कार्यवाही विभाग द्वारा कराई जा रही है।

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Previous post हजारों की आबादी में एक भी सरकारी शौचालय नहीं
Next post मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर शिक्षकों का रुके नियमित वेतन का भुगतान अविलम्ब कराए जाने की मांग की।