July 4, 2022

जेसीआई ने घोषित की राष्ट्रीय सलाहकार समिति

Advertisement
Advertisement

वरिष्ठ पत्रकारों को मिला स्थान

संसद वाणी संवाददाता

पत्रकारों की समस्याओ पर गहनता से विचार करके उन्हे शासन प्रशासन से अवगत कराने व समस्याओ के निराकरण के प्रयास के लिए गैर मान्यताप्राप्त पत्रकारों की संस्था जर्नलिस्ट काउंसिल ऑफ इंड़िया (रजि.) ने राष्ट्रीय सलाहकार समिति का गठन किया है।इस समिति में कई प्रदेशो के वरिष्ठ पत्रकारों को स्थान दिया गया।
बता दे कि पूर्व में घोषित राष्ट्रीय सलाहकार कमेटी का कार्यकाल पूर्ण होने पर राष्ट्रीय कमेटी की अनुशंसा पर संस्था के राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुराग सक्सेना ने राष्ट्रीय सलाहकार कमेटी की घोषणा की।साथ ही आशा की है कि यह सलाहकार कमेटी संस्था को पत्रकारों के हितार्थ कार्य में सहयोग करेगी।साथ ही पत्रकारों के हितार्थ कार्यो मे पत्रकारों के साथ कदम से कदम मिलाकर चलेगी।
इस कमेटी मे असम के पूर्व जस्टिस विकास कुमार जी को स्थान दिया गया है।जिससे पत्रकारों की समस्याओ पर कानूनी रूप से सहयोग मिल सके।इसी तरह से उत्तर प्रदेश में गाजीपुर जिले से वरिष्ठ पत्रकार डा0 ए के राय जी ,फतेहपुर से वरिष्ठ पत्रकार डा0 आर सी श्रीवास्तव जी व पीलीभीत से नीरज राज सक्सेना जी को इस समिति में शामिल किया गया है। तो वहीं झारखंड से वरिष्ठ पत्रकार अशोक कुमार झा जी को और राजस्थान से स्वतंत्र पत्रकार राजूचारण जी को जेसीआई ने अपनी राष्ट्रीय सलाहकार समिति में शामिल किया है।
इस दौरान संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने बताया कि यह समिति पत्रकारों की समस्याओ पर गहनता से विचार करेगी और शासन प्रशासन तक पहुंचाकर उनके निराकरण का प्रयास करेगी।इसी के साथ समिति संगठन के विस्तार मे भी सहयोग करेगी।

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Previous post अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर जिला कारागार में बंदियों ने किया योग।
Next post हजारों की आबादी में एक भी सरकारी शौचालय नहीं