July 1, 2022

पिंडरा का छात्र शुवम एनसीईआरटी के कवर पेज पर छपेगा

Advertisement
Advertisement

पिंडरा/संसद वाणी
दिल्ली में आयोजित नेशनल योग ओलंपियाड 2022 में वाराणसी की तरफ से जूनियर बालक वर्ग में उत्तर प्रदेश का प्रतिनिधित्व करने वाले पिंडरा ब्लॉक के शिवम अपने प्रदर्शन के बल पर एनसीईआरटी के पेज कवर में स्थान बनाया।
19 जून को एनसीईआरटी नई दिल्ली में जहां देश के समस्त प्रदेशों के छात्रों ने प्रतिभाग किया। वहीं उत्तर प्रदेश के 75 जनपदों से बेसिक शिक्षा परिषद के कुल 4 बालक एवं 4 बालिकाओं ने प्रदेश स्तरीय प्रतियोगिता में स्थान बनाया था। जिसमें पिंडरा ब्लॉक के उच्च प्राथमिक विद्यालय रमईपट्टी छात्र शिवम ने बेहतरीन प्रर्दशन करते हुए 20 प्रतिभागियों बीच स्थान बनाया। इस दौरान वह एनसीईआरटी के विशेष फोटो शूटिंग सत्र से भी गुजारा । अब उसके कुछ योगाभ्यास के आसन की फ़ोटो एनसीईआरटी की योगाभ्यास की पुस्तिकाओं के कवर पेज पर होंगे। शिवम के प्रशिक्षक कमलेश कुमार पाण्डेय ने बताया कि का इस उपलब्धि से देश मे वाराणसी को सम्मान मिला।इससे योग को बढ़ावा मिलेगा। इससे अन्य प्रतिभाएं भी आगे आएंगी। समापन अवसर पर प्रोफेसर अनिल सहस्त्रबुद्धे, राज्यसभा सदस्य एवं भारतीय संबंध संस्कृति परिषद के अध्यक्ष डॉ विनय सहस्त्रबुद्धे ,डायरेक्टर यूनेस्को अनन्त दुरियप्पा, ताइवान के राजनयिक मिस्टर केर, डायरेक्टर एनसीईआरटी नई दिल्ली प्रोफेसर दिनेश प्रसाद सकलानी,ज्वाइन डायरेक्टर एनसीआरटी प्रोफेसर श्रीधर श्रीवास्तव, प्रोफेसर गौरी श्रीवास्तव ने शिवम को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।
शिवम के इस कामयाबी पर प्राचार्य जिला शिक्षा प्रशिक्षण संस्थान सारनाथ उमेश शुक्ला तथा जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी राकेश सिंह व शिक्षकों ने बधाई एवं शुभकामनाएं दी ।

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Previous post एडीएम व एसडीएम स्वयं संभाली सुरक्षा की कमान।
Next post ओलमा काँसिल ने बसपा का किया समर्थन