July 6, 2022

अधिकारियों के मिलीभगत से प्रतिबंधित पेड़ो की कटाई जोरो पर वन माफियाओं से मिले होने की संभावना।

Advertisement
Advertisement

दानगंज/संसद वाणी
चोलापुर थाना क्षेत्र के दानगंज चौकी के अन्तर्गत शनिवार को ग्राम सभा रसड़ा के कर्मा गांव में काटे जा रहे है हरे नीम के प्रतिबन्धित पेड जहां पर वन माफियाओ के द्वारा काटा जा रहा हैं वन विभाग के अधिकारी चन्द पैसो के लिए वन माफियाओ से मिलकर कटवा रहे है।इसके पहले भी कई स्थानो पर आम व महुआ,और कई तरह के पेड़ काटे गए। लेकिन कार्यवाही के नाम पर वन विभाग के द्वारा केवल हिला हवाली किया जाता है धन लिया जा रहा है वन विभाग अधिकारी अनिल श्रीवास्तव से इस हरे नीम के पेड़ का कोई परमिशन मिला है काटने का तो अनिल श्रीवास्तव ने पहले तो कुछ देर तक सोचे उसके बाद बोले कि हां हरे नीम का पेड़ का परमिशन है काटने के जबकि यह नीम का पेड़ गांव में खाली जमीन पर रोड के किनारे पर है कोई औचित्य ही नहीं था इस पेड़ को काटने का और ना ही इस पेड़ का कोई अनुमति है। काटने का इसी तरह गांव वालों का कहना है कि अधिकारी कुछ पैसा के लिए हरे पेड़ को काटने की अनुमति दे रहे है।गांव वालों का आरोप है कि वन विभाग के अधिकारी और वन माफियाओं के गठजोड़ है जो चंद रुपयों के लिए हरे हरे पेड़ की काटने की अनुमति प्रदान कर दे रहे है।

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Previous post भारतीय सेना में चार साल के लिए सैनिकों की भर्ती के लिए लायी गयी अग्निपथ योजना से देश की युवाओं में आक्रोश।
Next post इंटर में तनु वर्मा 84.4% अंक तथा हाईस्कूल में आयुष केशरी 91.5% प्रथम स्थान पाकर विद्यालय व क्षेत्र किया नाम रोशन