July 6, 2022

मंडुआडीह थाने पर आयोजित समाधान दिवस पर पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश भी पहुंचे, और व्यवस्थाओं को चेक किया।

Advertisement
Advertisement

वाराणसी

प्रदेश के प्रत्येक थानों पर कोरोना काल के बाद समाधान दिवस आयोजित करने का निर्देश शासन की तरफ से दिया गया है, जिसके बाद माह के प्रत्येक दुसरे और अंतिम शनिवार को समस्त थानों पर समाधान दिवस आयोजित किया जाता है। इसी क्रम में शनिवार को मंडुआडीह थाने पर आयोजित समाधान दिवस पर पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश भी पहुंचे और व्यवस्थाओं को चेक किया। इसके अलावा थाने के गेट पर लगाया गया पेयजल का काउंटर देख कर उन्होंने ख़ुशी जाहिर की पर उन्होंने इसपर शेड के लिए निर्देशित किया और कहा कि आगंतुकों को भीषण गर्मी में शुद्ध और ठंडा पेयजल मिले इसकी व्यवस्था सुनिश्चित की जाए।

थाने के गेट पर लगाया गया पेयजल का काउंटर देख कर उन्होंने ख़ुशी जाहिर की

इस दौरान पुलिस कमिश्नर ने सम्पूर्ण थाना परिसर को देखा और थाने की व्यवस्थाएं परखीं। इस दौरान उन्होंने थानाध्यक्ष से वार्ता की और आगंतुकों की समस्याओं का समाधान प्राथमिकता पर किये जाने की बात कही। उन्होंने कहा कि टीमें बनाकर समस्याओं का निस्तारण किया जाए। इस दौरान पुलिस कमिश्नर ने थाने पर पहुंचकर निम्न कार्रवाई की : –

  1. पुलिस कमिश्नर द्वारा थाना कार्यालय के महत्वपूर्ण रजिस्टरों/अभिलेखों का अवलोकन किया गया।
  2. निरीक्षण के दौरान पुलिस पुलिस कमिश्नर द्वारा थाना परिसर का निरीक्षण किया गया।
  3. पुलिस कमिश्नर द्वारा आगंतुक रजिस्टर को चेक किया गया व जनसुनवाई को प्राथमिकता प्रदान करने के निर्देश दिए गए। महिला हेल्प डेस्क, सीसीटीएनएस कार्यालय, मालखाना आदि की समीक्षा की गई।
  4. थाना परिसर में आगंतुको के लिए पेयजल व्यवस्था के संबंध में थाना प्रभारी से जानकारी ली गई तथा आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए।
  5. पुलिस कमिश्नर द्वारा थाने में प्राप्त शिकायत पर सम्बन्धित विभाग के साथ संयुक्त टीम बनाकर मौके पर भेजकर निस्तारण करने हेतु निर्देश दिए गए।
  6. पुलिस कमिश्नर द्वारा आपराधिक प्रवृति के लोगों के विरूद्ध सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए।
  7. पुलिस कमिश्नर द्वारा असामाजिक तत्वों पर निगरानी तेज करने के निर्देश दिए गए।
  8. पुलिस कमिश्नर द्वारा निरीक्षण के दौरान प्राप्त कमियों को यथाशीघ्र दुरूस्त कराने हेतु सम्बन्धित को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये।
इसपर शेड के लिए निर्देशित किया
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Previous post जिले के सभी थानों पर “थाना समाधान दिवस” का आयोजन किया गया।
Next post जुमे की नमाज सकुशल संपन्न होने पर सोशल मीडिया पर पुलिस कमिश्नर और वाराणसी पुलिस की जमकर सराहना हो रही है।