July 1, 2022

नियमानुसार ही अल्ट्रासाउंड केन्द्रों का हो संचालन-सीएमओ

Advertisement
Advertisement

*पंजीकरण न कराने वाले केन्द्रों के खिलाफ होगी कार्रवाई।


वाराणसी/संसद वाणी


जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा के निर्देश पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. संदीप चौधरी ने बुधवार की शाम पी०सी०पी०एन०डी०टी० अधिनियम-1994 से संबंधित बैठक की। इसमें जनपद के 59 डायग्नोस्टिक सेन्टर एवं अल्ट्रासाउंड मशीन से संबंधित प्रतिष्ठान / चिकित्सालयों से आये हुये चिकित्सक / संचालक अथवा उनके प्रतिनिधिशामिल थे।
बैठक में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा० संदीप चौधरी ने उपस्थित चिकित्सक एवं संचालक अथवा उनके प्रतिनिधियों से कहा कि वे अधिनियम-1994 के अन्तर्गत नियमानुसार ही अल्ट्रासाउंड केन्द्रो का संचालन करें। अल्ट्रासाउन्ड केन्द्रों पर जिन पंजीकृत चिकित्सक का नाम एवं पंजीकृत अल्ट्रासाउन्ड मशीन के साथ, जो पंजीयन में अंकित हो उन्ही से अल्ट्रासाउंड का कार्य करायें। अधिनियम के अन्तर्गत निर्धारित प्रारूप पर रिपोर्ट प्रतिमाह आनलाइन कराते हुये कार्यालय में प्रेषित कराया जाय। अल्ट्रासाउन्ड केन्द्रों का नवीनीकरण पी०सी०पी०एन०डी०टी० अधिनियम मे दिये निर्धारित समय से पूर्व और निर्धारित शुल्क के साथ ऑनलाइन आवेदन करा लिया जाय और आवेदन किये जाने एवं पंजीयन से संबंधित अन्य जानकारियां वेबसाइड www.pyaribitiya.in के माध्यम से प्राप्त किया जा सकता है। उन्होंने चेतावनी दी की नवीनीकरण नहीं कराये जाने की दशा में अधिनियम में दिये गये प्राविधनो के अनुसार कार्रवार्इ की जायेगी ।

बैठक में उपस्थित अल्ट्रासाउंड संचालन कर्ता

बैठक में उप मुख्य चिकित्सा अधिकारी नोडल (पी०सी०पी०एन०डी०टी०) डा० पीयूष राय ने बैठक में मौजूद लोगों को पी०सी०पी०एन०डी०टी० अधिनियम-1994 मे अंकित पंजीयन से संबंधित जानकारी विस्तार से दो। आईएमए सचिव, डा राजेश्वर नारायण सिंह ने सभी से सहयोगात्मक तरीके व नियमानुसार कार्य करने की अपील की।

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Previous post बच्चों को डायरिया से है बचाना तो ओआरएस घोल जरूर पिलाना
Next post अपने ससुर से तंग आकर बीवी और बच्चे को घर लाने के लिए दर-दर भटक रहा युवक