July 6, 2022

नामांकन करने पहुंचे धर्मेंद्र यादव और दिनेश लाल, कलेक्ट्रेट परिसर में काफी गहमागहमी।

Advertisement
Advertisement

आजमगढ़/संसद वाणी

आजमगढ़ के लोकसभा उपचुनाव के लिए नामांकन के अंतिम दिन आज आजमगढ़ कलेक्ट्रेट परिसर में काफी गहमागहमी है। सपा उम्मीदवार धर्मेंद्र यादव और भाजपा के प्रत्याशी दिनेश लाल यादव निरहुआ नामांकन पर्चा दाखिल करने के लिए पहुंचे। धर्मेंद्र यादव के साथ समर्थकों के अलावा गोपालपुर विधायक नफीस अहमद और विधायक दुर्गा प्रसाद यादव मौजूद हैं। वहीं दिनेश लाल यादव के नामांकन के लिए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह पहुंचे हैं। बताया जा रहा है कि निरहुआ के नामांकन भोजपुरी सितारों का जमघट लगने वाला है। रोड शो की तैयारी है। फिलहाल कलेक्ट्रेट क्षेत्र में काफी गहमागहमी है। चौकचौबंद सुरक्षा व्यवस्था की गई है।

मीडिया से बातचीत करते सपा प्रत्याशी धर्मेंद्र यादव

नामांकन के आखिरी मौके पर सपा प्रत्याशी की घोषणा हुई। सपा प्रत्याशी घोषित होने के बाद धर्मेंद्र यादव पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे से आजमगढ़ पहुंचे। जहां सपा कार्यकर्ता पहले ही उनके स्वागत को खड़े नजर आए। बता दें कि बसपा प्रत्याशी शाह आलम गुड्डू जमाली ने अपना नामांकन पहले ही कर दिया है। धर्मेंद्र यादव सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के भतीजे हैं। वो एक बार मैनपुरी और दो बार बदायूं से सांसद रहे हैं। 2019 लोकसभा चुनाव में धर्मेंद्र भाजपा उम्मीदवार संघमित्रा मौर्य के खिलाफ हार मिली थी। भाजपा ने लोकसभा उपचुनाव के लिए आजमगढ़ से भोजपुरी स्टार दिनेश लाल यादव निरहुआ को उम्मीदवार बनाया है। 2019 के लोकसभा चुनाव में भी दिनेश लाल यादव को भाजपा ने आजमगढ़ सीट से उतारा से था। हालांकि वो पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से चुनाव हार गए थे। विधानसभा चुनाव में करहल सीट से विधायक चुने जाने के बाद अखिलेश यादव ने आजमगढ़ सीट से लोकसभा सदस्य पद से इस्तीफा दे दिया। 23 जून को मतदान होगा और 26 जून को लोकसभा उपचुनाव के नतीजे आ जाएंगे।

मीडिया से बातचीत करते बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष/ मंत्री स्वतंत्र देव सिंह
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Previous post महिला एवं बाल विकास मंत्री स्‍मृति जुबिन ईरानी आज अपने मंत्रालय की आठ साल की उपलब्धियों की समीक्षा बैठक में हिस्सा लेंगी।
Next post रसोईयो ने मानदेय भुगतान और बढ़ोत्तरी को लेकर बीडीओ को सौपा पत्रक