July 6, 2022

गोपीनाथ पीजी कॉलेज में सड़क सुरक्षा जागरूकता गोष्ठी सम्पन्न

Advertisement
Advertisement

सड़क सुरक्षा नियमों का पालन करके ही हम दुर्घटनाओं पर अंकुश लगा सकते है – सीओ विजय आनंद साही

संसद वाणी/गाजीपुर।

कासिमाबाद विकास खंड अंतर्गत गोपीनाथ पीजी कॉलेज में सड़क सुरक्षा जागरूकता अभियान के तहत जागरूकता गोष्ठी का आयोजन किया गया। सीओ कासिमाबाद विजय आनन्द साही ने कहा कि सड़क सुरक्षा नियमों का पालन करके ही हम दुर्घटनाओं पर अंकुश लगा सकते हैं। इसके पालन से हम अपने जीवन की रक्षा कर सकते हैं। वाहन चलाते समय सड़कों पर लगे संकेतकों पर ध्यान देकर ही वाहन आगे बढ़ाना चाहिए। उन्होंने कहा कि वाहनों में मोडिफाइड साइलेंसर का प्रयोग न करें।

कार्यक्रम में उपस्थित कालेज के विद्यार्थी

क्षेत्राधिकारी कासिमाबाद ने विद्यार्थियों को वाहन को ड्राइव के दौरान नशा का सेवन नहीं करने की सलाह दी। साथ ही सांकेतिकों का पालन करने, सीमित रफ्तार से वाहन चलाने, हेलमेट लगाकर सदुपहिया वाहन चलाने, फोरव्हीलर वाहन में सीट बेल्ट लगाने यातायात नियमों का पूर्ण पालन करने की नसीहत दी। उन्होंने विद्यार्थियों को यातायात के साथ कानून की भी जानकारी दी।

इस मौके पर कालेज संरक्षक राकेश तिवारी ने छात्र-छात्राओं को यातायात नियमों की जानकारी देकर जीवन को सुरक्षित बनाने के लिए यातायात नियमों का पालन करने का आह्वान किया। साथ ही वाहनों पर स्टंट नहीं करना चाहिए क्योंकि हम अपने जीवन को तो संकट में डालते हैं साथ ही परिजनों के लिए भी संकट खड़ा कर देते हैं।

डीएवी इंटर कॉलेज के प्रवक्ता उपेन्द्र पांडेय ने सुरक्षित वाहन चलाने की नसीहत दी। कार्यक्रम का संचालन कालेज प्रवक्ता डॉ गिरीश चंद ने किया।

इस दौरान ग्राम प्रधान हीरा मणि चौहान, डॉ अंजना तिवारी, डॉ गिरीश चंद, सईदुज़्ज़फर, बृजेश पांडेय लाल बाबू, जगदम्बा चौबे, मुनव्वर अली, प्रतिमा पांडेय, इन्द्रावती प्रजापति, संध्या पांडेय, रणजीत यादव, सुरेंद्र मौर्या, चन्द्रकेश दूबे आदि मौजूद रहे।

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Previous post अकील अहमद उर्फ जफर बनें बहादुरगंज व्यापार मण्डल के नव नियुक्त अध्यक्ष
Next post पूर्व मंत्री एवं पूर्व मेयर अमरनाथ यादव नहीं रहे, उनके निधन पर भाजपा नेताओं ने गहरा दुख व्यक्त किया।