July 1, 2022

सुखराज सेठिया जैन श्वेताम्बर तेरापंथी सभा-दिल्ली के अध्यक्ष बने

Advertisement
Advertisement
  • पत्रकार ललित गर्ग
  • नई दिल्ली, 23 मई 2022

श्री जैन श्वेताम्बर तेरापंथी सभा-दिल्ली के सत्र 2022-24 के लिए मोमासर निवासी तथा दिल्ली प्रवासी ‘युवक रत्न’, संघनिष्ठ कार्यकर्ता श्री सुखराज सेठिया अध्यक्ष निर्वाचित हुए हैं। अणुव्रत भवन में दिनांक 22 मई 2022 को संपन्न हुए चुनावों में वे ऐतिहासिक मतों से विजय हासिल की। आपकी यह जीत दिल्ली के लिए किये गये विकास और विलक्षण कार्यों की जीत है। सहज, सरल, सौम्य व शालीन, व्यवहार के धनी श्री सेठिया राजधानी दिल्ली सहित देश की अनेक राष्ट्रीय संस्थानों के साथ सक्रियता के साथ जुड़े हुए हैं। वे अखिल भारतीय तेरापंथ युवक परिषद, जैन विश्व भारती, जैन श्वेताम्बर तेरापंथी महासभा, जय तुलसी फांउडेशन, अमृतवाणी सहित अनेकों राष्ट्रीय स्तर की संस्थाओं में उच्च पदों पर कार्य करने का आपका अनुभव कौशल अद्वितीय है। अभातेयुप के गौरवशाली अध्यक्षीय कार्यकाल की छवि आज भी युवाओं के दिलों में अंकित है।

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ दिल्ली विभाग में विभिन्न दायित्वों का कुशलता से निर्वहन करते हुए वर्तमान में समर्थ शिक्षा समिति-दिल्ली के अध्यक्ष पद की ज़िम्मेदारी आप पर है। इस समिति के अंतर्गत दिल्ली में लगभग पैंतीस विद्यालयों का संचालन किया जा रहा है। जीतो तथा जैन महासभा के माध्यम से जैन एकता तथा समन्वय की भावना को प्रशस्त करने में आपकी विशेष भूमिका रही है। दिल्ली सभा के अध्यक्ष निर्वाचित होने पर देश विदेश से शुभकामना संदेश आपको मिले हैं। आपके कार्यकाल में तेरापंथ की वर्चस्वी एवं तेजस्वी साध्वीप्रमुखा कनकप्रभाजी की स्मृति में वात्सल्य परियोजना को एक अनूठा आयाम दिया जा सकेगा। आपके नेतृत्व में दिल्ली का तेरापंथ समाज विकास के नए आयाम स्थापित करेगा।

श्री सेठिया तेरापंथ धर्म संघ की प्रभावना एवं श्रीवृद्धि में सतत जागरूक रहते हुए अपनी व्यवहार कुशलता, सौहार्द भावना से आज समग्र जैन समाज में सर्वप्रिय व्यक्तित्व के रूप में प्रतिष्ठित हैं।

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Previous post फूलपुर व सिंधोरा पुलिस, बुलडोजर देख मचा हड़कंप
Next post हेलमेट पहनाकर पुलिस ने किया जागरूक।