July 1, 2022

कल से परिषदीय स्कूलों में गर्मी की छुट्टी, शिक्षक जारी रहेंगे विभागीय कामकाज

Advertisement
Advertisement

  • चंदौली/संसद वाणी

लगातार बढ़ रही गर्मी व बढ़ते तापमान को देखते हुए बीएसए सत्येंद्र कुमार सिंह ने 20 मई से स्कूलों को बंद करने का आदेश जारी किया है। 15 जून तक विद्यालयों में पठन-पाठन बंद रहेगा।

ग्रीष्मावकाश के बाद 16 जून से सत्र आरंभ होगा। हालांकि छुट्टी के दौरान भी विभागीय कामकाज होते रहेंगे। इसको लेकर बीएसए ने सभी बीईओ को निर्देशित किया है। पारा 42 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंच चुका है। सुबह से ही तीखी धूप लोगों को परेशान कर रही है। वहीं 10 बजे के बाद लू के थपेड़े झुलसा रहे हैं। ऐसे में सबसे अधिक दिक्कत स्कूल जाने वाले बच्चों को हो रही है। उन्हें दोपहर के वक्त घर आना पड़ रहा।

इसको देखते हुए शासन ने स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया है। इसके अनुपालन में बीएसए 20 मई से 15 जून तक ग्रीष्मावकाश निर्धारित किया है। हालांकि इस अवधि में आपरेशन कायाकल्प, जल जीवन मिशन, प्रेरणा पोर्टल पर डीबीटी के लिए बच्चों की डेटा फीडिंग, यू-डायस डेटा फीडिंग, नवीन नामांकित बच्चों का आधार नामांकन के संबंध में चल रहे कार्यों को जारी रखने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि छुट्टी के दौरान विभागीय कामकाज प्रभावित नहीं होना चाहिए। बीईओ अपने स्तर से इसकी प्रगति की मानीटरिंग करते रहें।

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Previous post चंदौली गंगा नदी किनारे मिला ब्यक्ति का शव, आधार कार्ड के आधार पर हुई शिनाख्त
Next post दलालों की खोज में आरटीओ कार्यालय पर छापेमारी