July 1, 2022

सहायक शिक्षा निदेशक ने विद्यालयों का किया निरीक्षण

Advertisement
Advertisement

  • सहायक शिक्षा निदेशक बेसिक अवध किसोर सिंह ने चोलापुर ब्लाक के स्कूलो का किया निरीक्षण
  • अच्छे कार्यो की सराहना के साथ पिछड़ रहे कार्यो के लिए दिये निर्देश

सहायक शिक्षा निदेशक अवध किशोर सिंह ने चोलापुर ब्लाक के विभिन्न विद्यालयों का निरीक्षण किया। उन्होंने कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय में पठन-पाठन तथा मध्याह्न भोजन इत्यादि का विस्तार से अवलोकन किया। वहा पढ रही छात्राओं से इस संदर्भ में फीडबैक प्राप्त किया तथा वहां उपस्थित शिक्षिकाओं व खंड शिक्षा अधिकारी को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए।

इसके पश्चात वे प्राथमिक विद्यालय धरसौना पर पहुंचे वहां भी विभिन्न आयामो पर अपना निरीक्षण पूरा किया तथा वहां पर चल रहे विभिन्न गतिविधियों से वे काफी प्रभावित हुए और वहां के शिक्षकों तथा प्रधानाध्यापक की सराहना की।

इसके पश्चात कम्पोजिट स्कूल चोलापुर पर पहुंच वहां उन्होंने बच्चों के पठन-पाठन, भौतिक परिवेश तथा कक्षा कक्ष के रखरखाव का विस्तार से अवलोकन किया। विद्यालय की व्यवस्थाओं से काफी संतुष्ट दिखे, थोड़ी बहुत जिन कार्यों में कमी पाई उसे सुधारने के लिए हेड मास्टर को चेताया तथा अच्छे कार्यों की प्रशंसा भी की। शिक्षक संकुल ज्योति प्रकाश ने बताया कि कंपोजिट विद्यालय चोलापुर एक मॉडल विद्यालय के रूप में जाना जाता है जहां वर्तमान में 870 बच्चे नामांकित हैं तथा शिक्षा की उच्च गुणवत्ता के चलते दूरदराज के तकरीबन पंद्रह गावों से बच्चे विद्यालय आते हैं। इस विद्यालय का भौतिक परिवेश लोगों को बरबस ही आकर्षित करता है चूंकि यह अंग्रेजों के जमाने का विद्यालय है।इस अवसर पर खंड शिक्षा अधिकारी चोलापुर ब्रजेश कुमार राय, एसआरजी कुंवर भगत सिंह, संकुल शिक्षक ज्योति प्रकाश, प्रधानाध्यापक लाल जी राम तथा विद्यालयों के शिक्षक शिक्षिकाएं उपस्थित रहे।

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Previous post तेज रफ्तार कार ने बाइक में मारी टक्कर, एक की मौत दो घायल
Next post खेती को जिंदा रखना है तो नैनो यूरिया को अपनाना होगा: बीडीओ चोलापुर