July 6, 2022

34वी वाहिनी पीएसी वाराणसी में चलाया गया बृहद स्वछता अभियान

Advertisement
Advertisement

वाराणसी/संसद वाणी।

आज दिनांक 12-05-2022 को डा0 राजीव नारायण मिश्र सेनानायक 34वी वाहिनी पीएसी वाराणसी के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश शासन की 100 दिवसीय कार्य प्राथमिकताओं/ योजनाओं के क्रियान्वयन के क्रम में वाहिनीं के आवासीय भवनों, बैरकों व वाहिनी के दलों के विभिन्न व्यवस्थापन स्थलों की साफ-सफाई सुनिश्चित करने के उद्देश्य से बृहद साफ सफाई एवं स्वछता अभियान चलाया गया। वाहिनी परिसर में स्थापित आवासीय भवनों, ‘टाईप प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय’ के कुल 488 आवासों में आरक्षी, मुख्य आरक्षी, उपनिरीक्षकों के परिवारजन आवासित है।

आवासीय परिसर में सामूहिक श्रमदान कर साफ-सफाई की गई। डॉ मिश्र द्वारा निर्देशित किया गया कि सभी लोग अपने आस-पास नियमित रूप से साफ-सफाई करें तथा तथा कूड़ा कचरा निर्दिष्ट स्थलों पर ही डालें।

स्वच्छता अभियान के दौरान ही वाहिनी परिसर में लगे पेड़/पौधों में की आवश्यकतानुसार ‘कटिंग’ करा कर रोग ग्रस्त पौधों पर रोगनाशक/कीटनाशक दवाओं का छिड़काव कराया गया। उल्लेखनीय है कि इसके अतिरिक्त वाहिनी में जवानों की बैरकों में साफ-सफाई, रंगाई पुताई का कार्य पूर्व से प्रचलित है।

इस अभियान में सेनानायक डॉ राजीव नारायण मिश्र के अतिरिक्त सहायक सेनानायक श्री नरेश सिंह यादव, सूबेदार मेजर श्री रणजीत तिवारी, आरटीसी प्रभारी श्री विजेंद्र सिंह, प्रशिक्षु आरक्षियो की टोलियां एवं अन्य कर्मियों द्वारा बड़ी संख्या में योगदान दिया गया।

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Previous post अखिलेश यादव ने बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना साधा
Next post भीषण गर्मी बिजली गुल, अधिकारी मेंटेनेंस की बात कर रहे