July 6, 2022

सरकारी अस्पतालों में एक्सपायरी डेट की दवाएं परोसी जा रहीं, खुद डीएम ने पकड़ी गड़बड़ी

Advertisement
Advertisement

चंदौली/संसद वाणी

डीएम संजीव सिंह ने जनशिकायत पर मंगलवार को नवहीं मझवार स्थित अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का औचक निरीक्षण किया। अस्पताल के गेट पर ताला लगा देख डीएम भड़क गए। फार्मासिस्ट ने गेट खोला तो डीएम भीतर पहुंचे। चिकित्सक डा. एआर निषाद, सुशीला देवी और एएनएम रुखसार बानो अनुपस्थित मिलीं। वहीं स्टोर रुम में एक्सपायरी दवा देखने के बाद डीएम खासे नाराज हुए। संबंधित के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए

• सीएमओ को आदेश दिया।डीएम के नवही स्थित सरकारी अस्पताल पर पहुंचने के बाद डा. सुमन मित्रा आनन-फानन में पहुंची। जिसपर डीएम ने उन्हें कड़ी फटकार लगाई। हिदायत देते हुए कार्यशैली में बदलाव लाने के निर्देश दिए। कहा कि समय से उपस्थित होकर अपने दायित्वों का निर्वहन करें। इसके बाद डीएम ने लेबर रूम में गंदगी, खिड़कियों का टूटा शीशा, खराब आरो प्लांट देख नाराजगी जताई। वहीं अस्पताल के अंदर व परिसर की साफ-सफाई व्यवस्था बेहद खराब देख तत्काल साफ-सफाई कराने का निर्देश दिया। उन्होने परिसर में खड़ी निष्प्रयोजन एम्बुलेंस की मरम्मत कराकर चालू कराने के निर्देश दिये। डीएम ने ग्राम प्रधान नामवर सिंह को जिम्मेदारी दी कि परिसर में साफ – सफाई सुनिश्चित करवाएं।

इसके अलावा प्रसव कक्ष में आक्सीजन मशीन, वजन मशीन को सुव्यवस्थित रखने पर जोर दिया। उन्होने औषधी भंडार कक्ष, ओपीडी कक्ष, स्टोर रुम, नर्स ड्यूटी रुम, प्रसव कक्ष, दवाओं की स्टाक रजिस्टर सहित अन्य पत्रावलियों की जांच पड़ताल की।

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Previous post चकिया क्षेत्र में स्कूल की जमीन पर 25 सालों से अवैध कब्जे पर चला ज्वाइंट मजिस्ट्रेट का बुल्डोजर
Next post सीडीओ ने किया ‘पानी नहीं, केवल स्तनपान अभियान’ का शुभारंभ, 30 जून तक चलेगा अभियान