2 C
Munich
Thursday, December 1, 2022

मानदेय न मिलने से नाराज श्रमिक फॅक्टरी के सामने धरने पर बैठे,पुलिस के हस्तक्षेप पर श्रमिको को मिला मानदेय।

Must read

Advertisement
Advertisement

पिंडरा/संसद वाणी
करखियाव एग्रो पार्क स्थित एक बिस्किट कम्पनी के द्वारा दीपावली के अवसर पर मानदेय न दिए जाने से नाराज फॅक्टरी के कर्मचारियों और मजदूरों ने गेट के सामने धरना प्रदर्शन किया। पुलिस के पहुचने और मानदेय मिलने पर लोग शांत हुए।
बताया जाता है कि एक राजा बिस्किट नाम से एक कम्पनी है। जिसमे सैकड़ो श्रमिक व कर्मचारी कार्यरत हैं। दीपावली व धनतेरस के पूर्व दूर दराज के श्रमिक घर जाने के लिए दो दिनों से मानदेय देने की मांग कर रहे थे। लेकिन फॅक्टरी प्रबंधन द्वारा दीपावली के दिन मानदेय देने पर अड़ा था। जिसको लेकर सुबह फिर मानदेय मांगने के लिए जब श्रमिक पहुचे तो मना कर दिया गया। जिसपर श्रमिक धरने पर बैठ गए। दो घण्टे तक चले धरना प्रदर्शन के दौरान सूचना पर पहुचे चौकी प्रभारी अजय यादव ने श्रमिको के बढ़ते आक्रोश व बवाल को देखते हुए फॅक्टरी प्रबंधन से जुड़े लोगों से बात की तो मानदेय देने पर राजी हुए। जिसपर चौकी इंचार्ज ने स्वयं लाइन लगवाकर सभी श्रमिको को मानदेय दिलवाया तब जाकर मजदूर शांत हुए और चौकी इंचार्ज को धन्यवाद देते हुए अपने घर को रवाना हुए।
इस बाबत फैक्टरी इंचार्ज राजेश श्रीवास्तव ने बताया कि एक दिन बाद देना चाह रहे थे लेकिन वह आज ही मानदेय लेने के लिए बवाल करने लगे। जिसपर समझा बुझाकर शांत कराया गया और मानदेय का वितरण किया गया।

Advertisement
- Advertisement -

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest article