2 C
Munich
Friday, December 2, 2022

प्रदेशभर से चयनित हुईं 1354 स्टाफ नर्स, वाराणसी से 43 स्टाफ नर्सों का हुआ चयन

Must read

Advertisement
Advertisement

राज्यमंत्री दयाशंकर मिश्र ‘दयालु’ व एमएलसी लक्ष्मण आचार्य के हाथों मिला नियुक्ति पत्र

स्टाफ नर्स मरीजों की सेवा तथा बेहतर आचरण के साथ बनाती हैं हृदय में जगह – राज्यमंत्री दयालु

चिकित्सा क्षेत्र को ही बनाएं अपना सेवा धर्म, निःस्वार्थ भाव से करें मरीजों की सेवा – एमएलसी लक्ष्मण आचार्य

वाराणसी/संसद वाणी

मरीजों की सेवा करना और अपना मानवता धर्म निभाने वाली स्टाफ नर्स के लिए रविवार का दिन बहुत ही खुशी भरा रहा । लोक सेवा आयोग के जरिये वाराणसी सहित पूरे प्रदेश से चयनित 1354 स्टाफ नर्सों को रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ के हाथों नियुक्त पत्र प्रदान किया गया । लखनऊ में आयोजित इस समारोह का शुभारंभ मुख्यमंत्री के उद्भोदन से हुआ । इस मौके पर मुख्यमंत्री ने वाराणसी से आए दो स्टाफ नर्स सोनू सोनकर और प्रियंका पांडे को भी नियुक्ति पत्र प्रदान किया ।
मुख्यमंत्री के शुभारंभ के उपरांत प्रदेश के सभी 75 जनपदों में कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया । वाराणसी में मंडलायुक्त कार्यालय में नव नियुक्त स्टाफ नर्स कार्यक्रम का आयोजन हुआ । वाराणसी से 43 स्टाफ नर्सों का चयन किया गया है जिन्हें रविवार को दयाशंकर मिश्र ‘दयालु’, राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार), आयुष, खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन, उत्तर प्रदेश, लक्ष्मण आचार्य, विधान परिषद सदस्य उत्तर प्रदेश, हिमांशु नागपाल मुख्य विकास अधिकारी, पूनम मौर्य जिला पंचायत अध्यक्ष, डॉ अंशु सिंह, मंडलीय अपर निदेशक, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य, वाराणसी मण्डल और डॉ संदीप चौधरी, मुख्य चिकित्सा अधिकारी की ओर से नियुक्ति पत्र प्रदान किया गया । इस मौके पर आयुष मंत्री दयाशंकर मिश्र ‘दयालु’ ने कहा कि युवाओं को रोजगार के अवसर देने के लिए लोक सेवा आयोग बेहद अहम भूमिका निभा रहा है जिसमें स्टाफ नर्स सहित अन्य पदों के लिए नौकरियों प्रदान की जा रही हैं । स्वास्थ्य और आयुष विभाग के साथ-साथ शिक्षा व अन्य विभागों में पिछले चार वर्षों में लाखों भर्तियाँ की जा चुकी हैं । उन्होने कहा कि इंग्लैंड में ज़्यादातर स्टाफ नर्स केरल की निवासी हैं । इससे पता चलता है कि हमारे देश में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है । स्टाफ नर्स मरीजों की सेवा और बेहतर आचरण के साथ उनके हृदय में जगह बनाती हैं जिससे मरीज उन्हें हमेशा स्मरण करते हैं । अंत में उन्होने सभी स्टाफ नर्सों को शुभकमनाएं दी और बेहतर कार्य निर्वहन के लिए प्रोत्साहित किया ।
इस दौरान एमएलसी लक्ष्मण आचार्य ने कहा कि सभी स्वस्थ रहें, खुश रहें और प्रदेश का विकास इसी तरह होता रहे, यही देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संकल्प है । इसी दिशा में सरकार निरंतर प्रयास कर रही है । प्रधानमंत्री की प्रेरणा से प्रदेश सरकार गरीब और कमजोर वर्ग के लोगों को सभी योजनाओं का लाभ पहुंचा रही है । साथ ही युवाओं को रोजगार के विभिन्न अवसर दिये जा रहे है । मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में प्रदेश सरकार लगातार रोजगार प्रदान कर रही है । अंत में उन्होने वाराणसी जनपद से चयनित हुई नव नियुक्त सभी स्टाफ नर्सों को शुभकामनाएं दी । साथ ही चिकित्सा क्षेत्र को ही अपना सेवा धर्म का संदेश देते हुये निःस्वार्थ भाव से कार्य करने के लिए प्रेरित भी किया । जिला पंचायत अध्यक्ष पूनम मौर्य और सीडीओ हिमांशु नागपाल ने भी स्टाफ नर्सों को शुभकामनाएँ दी और अपना मानवता धर्म निभाने के लिए प्रेरित किया ।
समारोह में सीएमओ ने सभी गणमान्य व्यक्तियों का स्वागत व आभार व्यक्त किया । कार्यक्रम का संचालन जिला स्वास्थ्य शिक्षा एवं सूचना अधिकारी हरिवंश यादव ने किया । इस मौके पर समस्त एसीएमओ, डिप्टी सीएमओ सहित अन्य अधिकारी एवं स्वास्थ्यकर्मी मौजूद रहे ।

Advertisement
- Advertisement -

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest article